Religious

दिवाली के इन चीज़ों को घर लेकर आएंगे तो होगी धन की वर्षा, जरूर जानिए

हमारे वनस्पति तंत्र है जिससे आप अपने घर धन की वर्षा आसानी से करवा सकते है. हां जी… यह बात बिलकुल सही है कि धर्म के मुताबिक कुछ ऐसे वनस्पति तंत्र है जिससे हम दिवाली के रात लेकर रखते है तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

* हत्थाजोड़ी- हत्थाजोड़ी एक पौधे की जड़ होती है जो मानव के जुड़े हुए हाथों की तरह होती है. हत्थाजोड़ी की जड़ वशीकरण का प्रबल प्रभाव रखती है. इस जड़ को दिवाली के रात में अपनी तिजोरी में रखते है तो घर में धन की आवक बेहद बड़ जाती है.

* स्फ़टिक श्रीयन्त्र – सिद्ध व अभिमन्त्रित स्फ़टिक श्रीयन्त्र को दीपावली की रात यदि घर के अन्दर रखते है तो घर में कभी धन का अभाव नहीं होगा.

* एकाक्षी नारियल – धर्म के मुताबिक एकाक्षी नारियल को लक्ष्मी का रूप बताया गया है. यदि आप दिवाली की रात यदि एकाक्षी नारियल का पूजन कर अपने पूजाघर या तिजोरी में रखते है तो आपको धन की आवक अधिक हो जाती है.

* नागकेसर – यदि आप दिवाली की रात यदि चांदी की डिब्बी में नागकेसर को शहद में मिलाकर रखने से धन की प्राप्ति अधिक होती है.

* कमलगट्टा- कमलगट्टा को भी आप दिवाली की रात यदि आप अपनी तिजोरी में रखते है तो आपके घर में धनलाभ बढ़ जायेगा. कमलगट्टे की माला दीपावली के दिन लक्ष्मी जी के विग्रह पर अर्पित करने से आपकी आय में वृद्धि होती है.

* गोमती चक्र – यदि आप दिवाली के दिन सुबह 3 गोमती चक्र का चूर्ण बनाकर घर के द्वार या आंगन में बिखेरने से दुर्भाग्य का नाश होता है. और 5 गोमती चक्र व काली हल्दी, चांदी के सिक्के साथ पीले वस्त्र में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से आपके घर धन की प्राप्ति अधिक होगी.

* काली हल्दी – यदि दिवाली की रात यदि आप अपने घर काली हल्दी को चांदी के सिक्के के साथ पीले कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखते है तो आपके धनलाभ में वृद्धि होती है.

-ज्योतिर्विद् पं. हेमन्त रिछारिया