Ajab Gajab

24 साल पुराने भ्रूण से 26 साल की महिला ने दिया बच्ची को जन्म, लोगो ने माना करिश्मा

मां बनना हर महिला के लिए एक अलग अहसास होता हैं, लेकिन 24 साल रखे भ्रूण ने मां बनाना अलग ही नहीं बल्कि आश्चर्य करने वाला अनुभव होगा. लेकिन ऐसा ही कुछ किया अमेरिका की रहनी वाली एक महिला ने. दरअसल इस महिला ने आईवीएफ तकनीक की मदद से एक एसी बच्ची को जन्म दिया जिसका भूर्ण 24 साल पहले फ्रिज में रखा गया था. 24 साल पहले के भ्रूण  से बछ्ची को जन्म देने की यह घटना इन दिनों खूब सुर्खिया बटौर रही हैं. आइये आपको बताते हैं इसके पीछे की पूरी कहानी.

 

24 साल तक फ्रिज में रखा रहा भ्रूण

दरअसल अमेरिका की रहने वाली 26 साल की टीना गिब्सन ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया हैं. लेकिन यह बच्ची उस भ्रूण से जन्मी जो की 24 साल पहले फ्रिज में रखा गया था. आपको बता दे कि यह भ्रूण 14 अक्टूबर सन 1992 में फ्रिज में रखा गया था उस समय टीना गिब्सन की उम्र महज डेढ़ साल थी. लेकिन अपने पति की बिमारी के चलते उन्होंने इस भ्रूण से बच्ची को जन्म देने का निश्चय किया. आज बच्ची और मां दोनों स्वस्थ हैं, वहीं टीना ने इस बच्ची का नाम एमा रेन गिब्सन रखा हैं.

 

कुदरत का है करिश्मा

आपको बता दे कि टीना के पति बेंजामिन गिबसन 33 साल के हैं और को सिस्टिक फाइब्रोसिस नाम की बिमारी से पीड़ित हैं. ऐसे में टीना ने अमेरिका के नेशनल एम्ब्रियो डोनेशन सेंटर में भ्रूण के लिए संपर्क किया. आपको बता दे कि नेशनल एम्ब्रियो डोनेशन सेंटर में भ्रूण को बर्फ के अन्दर जमा कर रखा जाता हैं ताकि यह लम्बे समय तक सुरक्षित रहे. इसके साथ ही इस भ्रूण केंद्र से उन लोगो को भ्रूण दिया जाता हैं जो लोग बच्चे पैदा करने में सक्षम नहीं होते हैं. लेकिन 24 साल के भ्रूण से बच्ची के जन्म की घटना सबको आश्चर्य में डाल रही हैं. लोग जहाँ इस घटना को कुदरत का करिश्मा मान रहे है वहीं जानकार इसे विज्ञानं की देन बता रही हैं. वहीं टीना अपनी इस बच्ची को भगवान का करिश्मा बता रही हैं.

 

ये भी पढ़े..

अपनी डिलेवरी से पहले महिला ने दी परीक्षा, बनी सोशल मिडिया सनसनी

हर रंग कुछ कहता है, जानिए मील के पत्थर के रंगों का मतलब

हर रंग कुछ कहता है, जानिए मील के पत्थर के रंगों का मतलब