Reader's Choice

क्रिकेट के “सुपरमैन” कहे जाने वाले खिलाडी एबी डिविलियर्स ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर और विश्व के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेकर क्रिकेट फैन को चोका दिया हैं. डिविलियर्स के दक्षिण अफ्रीका ही नहीं बल्कि विश्व भर में फेंस हैं. वहीं आईपीएल टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर की और से सारे सीजन खेल चुके डिविलियर्स का दूसरा होम ग्राउंड भारत कहा जाता हैं. इस साल भी उनका आईपीएल में प्रदर्शन काबिल-ऐ-तारीफ रहा हैं. ऐसे में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से  डिविलियर्स का संन्यास क्रिकेट जगत के लिए एक नुकसान की तरह हैं.

 

क्यों लिया संन्‍यास

डिविलियर्स ने ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के तीनो फ़ॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया हैं, इसके पीछे का कारण उन्होंने थकान को बताया हैं. उन्होंने अपने शरीर की सुनते हुए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से तुरंत प्रभाव से संन्‍यास का ऐलान कर दिया हैं. उन्होंने अपने संन्यास के साथ में कहा कि अब में चाहता हूँ की किसी नए खिलाडी को मौका मिले. और यह तभी होगा जब में क्रिकेट को अलविदा कहूँगा.

 

क्या कहा डिविलियर्स ने

डिविलियर्स ने कहा कि मैंने थकान की वजह से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया हैं. उन्होंने कहा कि 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 787 टी20 के बाद अब वक्त आ गया हैं कि किसी दुसरे और नए खिलाडी को मौका दिया जाए. लेकिन अब मैं थक गया हूँ, यह काफी कठिन फैसला था जिसपर मैंने काफी गहन विचार किया और अब मैं थोडा बहुत क्रिकेट खेलते हुए इस अद्भुत खेल को अलविदा कहूँगा. ऐसे में भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर जित के साथ संन्यास लेना सही होगा.