विष्णु पुराण के मुताबिक इन 4 तरह की स्त्रियों से कभी न करें शादी !

0
13

हर व्यक्ति की जिंदगी में एक पड़ाव आता है तब उन्हें शादी के पवित्र रिश्ते में बंधना पड़ना पड़ता है. व्यक्ति को शादी कर फैसला बहुत सोच समझ के करना पड़ता है. सोलह संस्कारों में से एक महत्वपूर्ण संस्कार है शादी. हर कोई शादी करने के बाद अपनी जिंदगी को बहुत अच्छे तरीके से बिताए लेकिन यह तो डिपेंड करता है कि आपका पार्टनर कैसा हो. इसलिए शादी करने के लिए आपको ऐसी लड़की का चयन करना चाहिए जो सभी मामले में अच्छी हो. मतलब आपको और आपके परिवार को संभाल सके और ध्यान रख सकें. विष्णु पुराण के अनुसार इस तरह की स्त्रियों से शादी नहीं करनी चाहिए. तो देर किस बात की आइये जानते है वे महिलाएं कौन है.

 

गलत पुरुष से संबंध रखने वाली

यदि महिला किसी गैर व्यक्ति से कुछ ज्यादा लगाव रखती है तो उस महिला से शादी न करें क्योंकि वह आपके लिए भविष्य में समस्या खड़ी कर सकती है. हमारा कहने का यह मतलब नहीं है कि यदि वह महिला किसी मर्द से मिलती-जुलती है तो वह गलत है दरअसल, हमारे कहने का यह अर्थ है कि उसके चल चलन से ही पता लग जाता है कि वह आपके लिए परफेक्ट है या नहीं.

 

कड़वा बोलने वाली

विष्णु पुराण के अनुसार जो महिला की वाणी मीठी होती है उस महिला में हमेशा मां सरस्वती का वास होता है लेकिन जो महिला का बोल कड़वा और कटु वचन होते है तो ऐसी महिलाओं से आप शादी बिलकुल न करें क्योंकि यदि आप ऐसी महिला से शादी करते हो तो आपके के घर की शांति खत्म हो जाती है और आप जीवन भर परेशान रहेंगे.

 

आपसी रिश्ते और गोत्र में न करें शादी


जब भी आप अपनी शादी के लिए किसी स्त्री के घर रिश्ता लेकर जाते है तो उससे पहले आप उसके सरनेम और गोत्र आवश्यक जानकारी ले लें. यदि वह महिला की गोत्र आपके गोत्र से मेल खाती है तो वह आपके पिता के रिश्ते से आपकी बहन लगती है. यदि आप ऐसा करते है तो आप पाप के भागिदार बन जायेंगे. जिस महिला के माता पक्ष से पांचवीं पीढ़ी तक और पिता पक्ष से सातवीं पीढ़ी तक कोई रिश्ता जुड़ा हो उससे शादी नहीं करना चाहिए.

 

सुबह जल्दी न उठने वाली

जो महिला को सुबह देर से उठने की आदत हो ऐसी महिला से शादी नहीं करना चाहिए. इससे आप भी अंदाजा लगा सकते हो कि ऐसी महिलाएं कितनी लापरवाह होगीं जो अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभा पाती है. आप ऐसी महिला से शादी कर लेते है तो वह आपके घर के दैनिक काम भी नहीं पायेगी साथ ही घर की जिम्मेदारियों पर भी खरा नहीं उतर पायेगी.

Source : News Trend