Ajab Gajab

एक फटे गद्दे से भिखारी बना लखपति, मिले 40 लाख रूपए, जानिए पूरी कहानी

Ajab Gajab :-

कहते हैं कि अगर किस्मत साथ हो तो मनुष्य हर मुसीबत से बाहर निकल जाता हैं और अगर किस्मत ख़राब हो तो ऊंट पर बेठे इंसान को भी कुत्ता काट लेता है. लेकिन असली किस्मत का साथ तो उतराखंड के एक भिखारी को मिला जो रातो रात लाखो रूपए का मालिक बन गया. लेकिन वह भिखारी भी अपनी किस्मत से अनजान था और उसने भी अनजाने में लाखो रूपय को दान कर दिया. यह वाक्या सुनने में जितना अजीब हैं उतना ही मजेदार भी. लेकिन सोचिये उस आदमी का क्या हाल हुआ होगा जिसके ये लाखो रूपए थे और उस भिखारी का जो लाखो रूपए मिलने पर भी उसका फायदा न उठा सका, आइये जानते हैं पूरी कहानी.

 

फटे गद्दे ने बदली भिखारी की किस्मत

दरअसल यह मजेदार घटना है उतराखंड की जहाँ एक आदमी ने अपने पिता को बताये बिना अपने घर में रखा हुआ एक फटा गद्दा कनखल स्थित गरीब भंजन मंदिर में बैठे एक भिखारी को दान कर दिया. जब वह आदमी अपने घर आया तो उसके पिता ने उससे गद्दे के विषय में पूछा. अपने पिता की बात पर उस आदमी ने कहा कि वह उस फटे गद्दे को मंदिर के बाह्रर बैठे भिखारी को दान कर आया हैं. अपने बेटे की बात सुनकार पिता ने उसे डाँटते हुए बताया की उसने अपनी सारी बचत की राशि उस फटे गद्दे में छिपाकर रखी थी, जो करीब 40 लाख रूपए थी. अपने पिता की बात सुनकर वह आदमी भोचक्का रह गया और पिता के साथ मंदिर जाकर भिखारी को ढूंडने में जुट गया.

 

भिखारी को भी नहीं हुआ एहसास

कहानी में रोमांच तो तब आया जब पिता-पुत्र को वो भिखारी मंदिर के बाहर नहीं मिला, और तीन दिन की कड़ी छान बीन के बाद जब वह भिखारी मिला तो उससे पता चला की उसने वह गद्दा कुछ रुपयों के लिए किसी अन्य भिखारी को बेच दिया था. हालाँकि इस घटना के विषय में पुलिस को कोई जानकारी नहीं हैं. पर यह मामला हैं बड़ा मजेदार जहाँ एक इंसान के पैसे दो जगह घुमने के बाद किसी ऐसे व्यक्ति के पास चले गए जिसे उन पैसो के बारे में पता ही नहीं, हैं ना ये कमाल की बात.

source : bhaskar

 

ये भी पढ़े 

 

कभी भी नहीं होंगे गिले, धुल-मिटटी का भी नहीं होगा असर, कुछ ऐसी तकनीक वाले हैं ये कपडे

यह हलवाई खौलते तेल में हाथ डालकर निकालते है पकौड़े

ऐसा अनोखा गांव जहां दशकों से नहीं किया गया तम्बाकू का सेवन