Ajab Gajab

किसी देश का राजा हो या दुनिया का टॉप अरबपति, नहीं खरीद सकते ये कार

Ajab Gajab

हम जब भी किसी अरबपति की लाइफस्टाइल के बारे में सोचते है तो हमारे दिमाग से सबसे पहले यहीं बात आती है कि उनको किसी चीज की कमी नहीं होती होगी, वह जो चाहे खरीद सकते है. लेकिन आपको बता दे कि कुछ चीज ऐसी भी है, जिसे कोई अरबपति भी नहीं खरीद सकता. चाहे वह व्यक्ति दुनि‍या के टॉप अरबपतियों की लि‍स्टप में शामि‍ल‍ हो या फिर किसी देश का राजा हो, वह कुछ भी खरीद सकता है लेकिन कुछ कारें है ऐसी है जिन्हें वह नहीं खरीद सकता. अब आप सोच रहे होंगे कि जिस कार को दुनिया के टॉप अरबपति भी नहीं खरीद सकते तो उन्हें कौन खरीदता होगा? बता दे कि इटली की कार कंपनी हर व्यतक्तिक‍ को कार नहीं बेचती है. कार किसे बेचना है, यह वह खुद तय करती है और यह तय करने का उसका अपना अधिकार है. फरारी के चीफ मार्केटिंग और कमर्शि‍यल ऑफि‍सर एनरि‍को गैलेरि‍या तय करते हैं कि‍ फरारी की नई लि‍मि‍टेड एडि‍शन कि‍से मि‍लेगी और कौन इस कार को नहीं खरीद सकता है.

 

ऐसे तय करते है किसे बेचना है कार

एनरि‍को गैलेरि‍या का कहना है कि उन पर कुछ बायर्स की ओर से ‘बेहद’ दबाव रहता है. जितनी कारें हम बनाते है, डि‍मांड उससे कहीं ज्यादा रहती है. ऐसे में लि‍मि‍टेड एडि‍शन कारों को हम अपने बेस्टि कस्टंमर्स को दि‍ए जाने वाले गि‍फ्ट के तौर पर देखते हैं. गैलेरि‍या का कहना है कि हमें कई ऐसे आवेदन मिलते है, जो इस कार के हक़दार नहीं होते है. उनके पास सिर्फ ढेर सारा पैसा होता है. ऐसे में लोगों में कई देशों के किंग भी शामिल है. अगर हमारा कोई कस्टमर टॉप 200 लोगों में शामिल नहीं है तो हम उसे मना कर देते है. कुछ लोग समझ जाते है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है, जिन्हें ‘ना’ सुनने की आदत होती है और वह पूछते रहते हैं.

 

जब बिना देखे ही बिक गई करोड़ो की कारें

एनरि‍को गैलेरि‍या ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि बीते दिनों लॉन्चा हुई ‘स्पे‍शल’ कार LaFerrari Aperta कन्वुर्टि‍बल की लि‍स्टत बनाते हुए हमनें 200 लोगों को फरारी की चाबी मेल की और पूछा कि‍ क्याi वह इसे बि‍ना देखे खरीदना चाहते हैं? हैरानी की बात है कि सभी 200 लोगों ने करोड़ों की इस कार को बिना देखे ही खरीदने के लिए हां कर दी. सिर्फ एक मेल में ही पूरी 200 कारें प्रोडक्शदन के दौरान ही बि‍क गईं.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

मरीज का हुआ ऑपरेशन, पेट से निकला खजाना, जानिए क्या हैं मांजरा

छुट्टी लेने के लिए अपने भी बनाए होंगे ये 5 बहाने

जानिए भारत में कैसे आया 1 रूपए का नोट, क्या हैं इसका इतिहास