Ajab Gajab

मरने के 3 घंटे बाद भी आ सकता हैं पाद, जानिए पाद से जुड़े मजेदार तथ्य

Ajab Gajab :-

 

आपने अक्सर लोगो से इस बात को सुना होगा कि अगर उन्हें पाद आ गया मतलब उनका दिन बन गया. ये मजाक की बात नहीं हैं, पादना शरीर के तंदरुस्त रहने के लिए बहुत जरुरी हैं , अगर आपको यह नहीं आता तो आप सिर दर्द जैसी समस्या से गसित हो सकते हैं. वहीं आपने लोगो से पाद को लेकर अलग अलग कहावत सुनी होगी, जैसे मालवा में प्रचलित कहावत हैं  ढूस पाद जी को झंझट ने ढोंग पाद महाप्रसाद. इस कहावत को सुनकर आपको हंसी आ रही होगी, लेकिन यह आपके पाद के विषय में बताती हैं और इसी के द्वारा आप अपने पेट के ख़राब होने या ठीक होने का पता लगा सकते हैं. वहीं कुछ लोगो में महिलाओ के पादने को लेकर असमंजस हैं, लेकिन आपको बता दे  कि महिलाये भी फार्टिंग करती हैं लेकिन उनमे पाद को रोकने की शक्ति अधिक होती हैं. इसी तरह आज हम आपको पाद से जुडी कुछ अनसुनी और जानने योग्य बाते आपको बताने जा रहे हैं.

 

ज्वलनशील होता हैं पाद

अगर आप सोचते हैं कि पाद सिर्फ पेट की गतिविधि से जुडा है उसका कोई साइंटिफिक कारण नहीं हैं तो आपको बता दे कि पाद से आग लग सकती हैं, यह ज्वलनशील माना जाता हैं . इतना ही नहीं जब यह शरीर से बाहर निकालता हैं तो इसका तापमान 98.6°F के आसपास होता हैं.  यह 59% नाइट्रोज़न, 21% हाइड्रोज़न, 9% काॅर्बनडाई-ऑक्साइडस, 7% मिथेन, 3%  आक्सीजन और 1% अन्य चीजों का मिश्रण होता हैं.  माना जाता हैं कि पदना स्वास्थ के लिए अच्छा होता है , इससे ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता हैं. वहीं माना जाता है कि एक मनुष्य एक दिन में लगभग 13 से 14 बार पादता हैं, वहीं जब वहा फलियाँ खाता हैं तब वह सबसे अधिक पादता हैं.

 

मरने के 3 घंटे बाद तक भी आ सकता हैं पाद

पाद को लेकर कुछ रोचक तथ्य भी हैं जैसे कि एक मनुष्य के मरने के 3 घंटे बाद तक भी उसको पाद आ सकता हैं, और माना जाता है कि पाद में बदबू का कारण Hydrogen Sulfide होती हैं जो कि एक प्रतिशत ही होती हैं, लेकिन फिर भी बदबू का कारण होती हैं. वहीं co2  और नाइट्रोजन से मिलकर बने पाद से बदबू नहीं आती, बस इस तरह के पाद की आवाज काफी तेज होती हैं. वहीं अगर जानवरों में पाद की बात करते तो कुत्ता एकमात्र ऐसा जिव हैं जो अपने पाद को देख सकता हैं. साथ ही दीमक सबसे ज्यादा पादता हैं.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े 

उल्टी घड़ी पहनते है PM मोदी, जानिए उनसे जुडी कुछ रोचक बाते

शेम्पू के एड से शुरू हुआ प्यार, कपडे के एड तक पहुंचकर हुई शादी, ऐसी थी विराट-अनुष्का की लव स्टोरी

पुरुषों को ऐसी स्त्रियों से कभी नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध

 

Source : gazabhindi