Ajab Gajab

मकड़ी के जाले से लेकर पॉटी तक, ये है गर्भ का लिंग पता लगाने के बेतुके तरीके

Ajab Gajab

वैसे आज हम आधुनिक युग में जी रहे है, लेकिन इसके बाद भी देश ने आज भी कई ऐसी जगह है जहां महिला गर्भवती होती है तो परिवार के लोग बेटा होने की दुआएं मांगने लगते है. कई लोग तो इतने क्रूर होते है कि बेटी के पैदा होने पर बच्ची और माँ पर अत्याचार करना शुरू कर देते है. हालाँकि कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि महिला के गर्भ में लड़का है या लड़की. हालाँकि इस सब के बाद भी मन में यह उत्सुकता तो रहती ही है कि लड़का होगा या लड़की. भारत सहित कई ऐसे देश है, जहां महिला के प्रेगनेंट होने पर बच्चे के लिंग का पता लगाना गैरकानूनी है. ऐसे में गर्भ में लड़का है या फिर लड़की, यह पता लगाने के लिए लोग टोटके का सहारा लेते है. हालाँकि इन टोटकों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता है. कई ऐसे टोटके है, जिनके बारे में पढ़कर ही आपको हसीं आ जाएगी.

 

 

मकड़ी का जाला

हंगरी में टोटका है कि अगर कोई गर्भवती स्त्री उंगली से मकड़ी के जाले में एक छेद करती है और बाद में उस जाले को ठीक करने के लिए मकड़ी आए तो लड़का होगा. अगर मकड़ी जाले को वैसा ही छोड़ देती है तो लड़की होगी.

 

पुतली पर डॉट्स

एक ग्रीक डॉक्टर के अनुसार किसी गर्भवती स्त्री की आँखों में लाइट से रोशनी से देखने पर अगर पुतली के निचले हिस्से में एक डॉट दिखाई दे तो इसका मतलब लड़का होगा, वहीँ अगर दो डॉट दिखाई दे तो लड़की होगी.

 

वेडिंग रिंग

इस टोटके के तहत वेडिंग रिंग को गर्भवती महिला को सुलाकर उसके बेबी बम्प के ऊपर लटकते है. अगर रिंग गोल-गोल घूमती है तो लड़की और आगे-पीछे होती है तो लड़का होगा.

 

 

बच्चे की पॉटी

यह बहुत ही फनी तरीका है, जिसमे एक बच्चे की पॉटी से होने वाले बच्चे का लिंग पता लगाया जाता है. एक प्राचीन चाइनीज टोटके के अनुसार गर्भवती महिला की गोद में एक बच्चे को सुलाया जाता है और फिर उस बच्चे के द्वारा पॉटी करने का इंतजार किया जाता है. अगर बच्चे की पॉटी का रंग हर हुआ तो होने वाले बच्चे का लिंग गोद वाले बच्चे के विपरीत होगा. वहीँ अगर पॉटी सामान्य है तो गोद वाले बच्चे के समान लिंग वाला बच्चा ही होगा.

 

नमक से

रोमनियन टोटके के अनुसार गर्भवती महिला की दोस्त उस पर अचानक से नमक फेंकती है. यदि नमक गर्भवती महिला नाम पर पहले गिरा तो लड़की होगी, वहीँ अगर निचले होंट गिरा तो लड़का होगा.

 

Source:- gyanchand.wittyfeed.com

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

तुर्की में पैदा हुए थे santa claus,जानिए तुर्की का रोचक इतिहास

न्यूड होने पर 6 करोड़ का इनाम, पढ़िए अरबपतियों के अजीबोगरीब शौक

किसी देश का राजा हो या दुनिया का टॉप अरबपति, नहीं खरीद सकते ये कार