Ajab Gajab

छुट्टी लेने के लिए अपने भी बनाए होंगे ये 5 बहाने

Ajab Gajab

आजकल हर इंसान चाहता है कि उसे अच्छी नौकरी मिल जाएँ ताकि उसका जीवन यापन अच्छे से हो सके. लेकिन अच्छी नौकरी मिलने के बाद भी राहत कहाँ मिलती है. हर कोई काम के बोझ से हरदम परेशान नजर आता हैं. हालाँकि परेशानियों को कम करने के लिए रविवार की छुट्टी मिलती है, लेकिन छुट्टी का दिन कब खत्म हो जाएँ पता ही नहीं चलता. इसलिए व्यक्ति रविवार के अलावा भी बीच-बीच में ऑफिस से छुट्टी मारकर आराम कर ही लेता है. वैसे जब कोई कर्मचारी छुट्टी मांगता है तो उससे पूछा जाता है कि छुट्टी क्यों चाहिए? छुट्टी लेकर क्या करोगे? अब कोई अपने बॉस से यह तो बोल नहीं सकता न कि सर आराम करने के लिए छुट्टी चाहिए. ऐसे में व्यक्ति छुट्टी लेने के लिए बहाना बनाता है. चलिए आज हम आपको 5 ऐसे बहानों के बारे बताते है, जो हर कोई छुट्टी लेने के लिए बनाता है.

 

 

बुखार

यह सबसे लोकप्रिय बहाना है. अक्सर लोग अपने बॉस को फ़ोन कर कह देते है, सर बुखार आ रहा है आज ऑफिस नहीं आ पाउँगा. बस फिर क्या बॉस छुट्टी दे देता है और पूरा दिन एन्जॉय करों फिर. वैसे यह बहाना बच्चे भी स्कूल से छुट्टी लेने के लिए बनाते है.

 

पेट ख़राब होना

आपने भी कभी न कभी तो ऑफिस छुट्टी लेने के लिए पेट का बहाना तो बनाया ही होगा. कई लोग है जो ऑफिस से छुट्टी मारने के लिए पेट खराब होने का बहाना बनाने से नहीं चूकते हैं.

 

 

किसी की मौत

वैसे बुखार और पेट ख़राब होने के बहाने से एक दिन की छुट्टी मिल जाती है, लेकिन 2-3 से तीन की छुट्टी लेने के लिए लोग किसी दूर के रिश्तेदार की मौत का बहाना बना देते हैं. यहाँ ऐसा बहाना है, जिससे आपको 2-3 दिन की छुट्टी हो मिल ही जाएगी साथ में बॉस की हमदर्दी भी मिल जाएगी.

 

मेहमानों का बहाना

अब मेहमानों का क्या है वह तो कभी आ सकते है और अगर मेहमान न भी आए तो भी बॉस को क्या पता. कई लोग ऐसे होते है जो घर पर मेहमानों के आने का झूठा बहाना बनाकर भी लोग छुट्टी मांग लेते हैं.

 

कार ख़राब

जो लोग रोजाना ऑफिस जाने के लिए कार या मोटर साइकल का इस्तेमाल करते है, उन लोगों के लिए यह बहाना सबसे बेहतरीन माना जाता है. कई लोग यह करते भी है, घर से ही फ़ोन लगाकर कह देते है, ‘बॉस घर से निकला ही था कि कार ख़राब हो गई है और इसे ठीक करवाने में समय लगेगा.’

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

जानिए भारत में कैसे आया 1 रूपए का नोट, क्या हैं इसका इतिहास

हर भारतीय को पता होने चाहिए ये अधिकार

दुनिया की सबसे खुबसूरत नर्स बनी यह लड़की, क्लिनिक के बाहर लगी हजारो की लाइन