Ajab Gajab

सिर्फ 900 में बन सकते हो 21 करोड़ के बंगले के मालिक

Ajab Gajab

इंग्लैंड में रहने वाला एक मिलेनियर अपना 21 करोड़ का बंगला बेचना चाहता है और इसके लिए उसने एक बहुत ही खास कॉम्पिटिशन रखा है. ‘विन ए मिलेनियर मैन्शन कॉम्पीटीशन’ में कोई भी व्यक्ति मात्र 10.50 पाउंड (करीब 900 रुपए) की फीस देकर भाग ले सकते है. जो भी व्यक्ति यह कॉम्पिटिशन जीतेगा वह बंगले के साथ-साथ रॉल्स रायस कार, 50 हजार पाउंड कैश और मकान के बाकी सामान का मालिक बन जाएगा. यह बंगला डेवन में टिवरटन के पास मौजूद है और इसे 1990 में बनवाया गया था. इसे ओनर ने पहली बार सेल में रखा है. बंगले को बेचने के लिए ऐसा ऑफर रखने के पीछे बंगले के मालिक कहना है कि वह चाहते है कि इससे किसी का ऐसा मकान खरीदने का सपना सच हो सके. मालिक ने कहा कि हमने यहाँ काफी अच्छा समय गुजारा है, लेकिन अब हम अपने दो ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ रहना चाहते है जो यहाँ से चार घंटे की दूरी पर रहते हैं.

 

चैरिटी के लिए होगा पैसे का इस्तेमाल

 

बंगले के मालिक ने कहा है कि इस कॉम्पिटिशन से आने वाले पैसों का इस्तेमाल हम चैरिटी के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे. हम यहाँ से कपड़ों, पर्सनल सामान और फैमिली फोटोज के अलावा कुछ नहीं ले जाएंगे ताकि जो भी विनर हो उसे एक तैयार घर मिले. बता दे कि इस आलिशान बंगले में चार बेडरूम, एक ड्रॉइंग रूम, एक डाइनिंग रूम, एक बार रूम, एक किचन ब्रेकफास्ट रूम, जिम और एक लाइब्रेरी है. दस एकड़ के गार्डन में कई पॉन्ड्स, गोल्फ कोर्स और स्विमिंग पूल भी हैं.

 

कब तक चलेगा कॉम्पीटीशन

 

बता दे कि यह कॉम्पिटिशन 30 नवंबर 2018 तक चलेगा. उम्मीद है कि इस कॉम्पिटिशन में 5 लाख टिकट बिक जाएँगे, जिनकी कीमत करीब 5.25 मिलियन पाउंड होगी. जबकि प्रॉपर्टी की वैल्यू 3 मिलियन पाउंड है. इसमें स्टाम्प ड्यूडी और हाउस कीपर्स की एक साल की सैलरी भी शामिल है. बंगले का मालिक हर टिकट की राशि में से 2 पाउंड चैरिटी में देगा.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

घुमने निकली थी महिला, बन गई करोडपति, जानिए पूरी कहानी

हमारे दिमाग में 70% उल्टे आते हैं विचार, जानिए दिमाग से जुडी मजेदार बाते

मरने के 3 घंटे बाद भी आ सकता हैं पाद, जानिए पाद से जुड़े मजेदार तथ्य