आखिर लोग सूर्य देवता को जल क्यों चढ़ाते है ? जानिए इसका रहस्य !

ऐसा कहा जाता है कि सूर्य को जल चढ़ाने हमारी जिंदगी पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है. सूर्य देवता सभी ग्रहों के स्वामी माने जाते है. यदि सूर्य देवता को आप प्रसन्न कर देते है तो उनकी वजह से सभी ग्रह अपनी कृपा बरसाने लगते है. पुरानों के मुताबिक सूर्य को जल की उपासना करने से सभी कष्टों से छुटकारा मिल जाता है. यदि हिन्दू धर्म की बात की जाये तो सूर्य को जल चढ़ाने से आपके जीवन की सारी मुश्किलें दूर होने लगती है.

 

आर्थिक तंगी दूर


ऐसा कहा जाता है कि सूर्य की उपासना करने से घर की आर्थिक तंगी और कई बीमारियां भी समाप्त हो जाती है. इसके अलावा आपके बिगड़े हुए काम भी बनने लगते है. यदि आप प्रतिदिन सूर्य देवता की उपासना करते हो तो आपके जीवन में अच्छा बदलाब जल्द ही होने लगेंगे.

 

ज्योतिष और बिज्ञान ने भी माना


ज्योतिष के मुताबिक यदि आप या सूर्य को जल चढ़ाने की प्रक्रिया हर रोज करते हो तो आपकी सारी मुश्किलें समाप्त हो जाएगी और आपके जीवन में कई सारी खुशियाँ आ जाएगी. ज्योतिष के अलावा विज्ञान भी इस बात को मानता है कि सूर्य को जल चढ़ाना काफी फायदेमंद होता है. सूर्य को जल चढ़ाते वक्त पानी की धारा के बीच उगते सूरज को देखते हैं तो नेत्र ज्योति बढ़ती है. सूर्य की किरणों से विटामिन डी मिलती है.

 

सूर्य ग्रहों के स्वामी


सूर्य देवता सभी ग्रहों के स्वामी होते है यदि सूर्य की उपासना करते है और सूर्य देवता यदि आपसे प्रसन्न हो जाते है तो आपके घर सारे कष्ट दूर हो जाते है और आपके घर खुशियों की सौगात आ जाएगी.

 

यदि जानकारियां अच्छी लगे तो अपने परिवार वालो और दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

 

Source : Gajab Dunia