गंदी फ़िल्में देखने वालों एक बार पढ़ लो इसके नुकसान

आज के समय में एडल्ट मूवी देखना बहुत ही आम बात है, यहीं कारण है कि एडल्ट इंडस्ट्री आज बहुत ही ज्यादा बड़ी हो गई है. आज हर कोई एडल्ट मूवी देखता है. पिछले दिनों सरकार ने एडल्ट वेबसाइट पर बैन लगाने की कोशिश क्या हुई एडल्ट प्रेमियों में भूचाल आ गया. लोग सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार का विरोध करने लगे. हालाँकि एडल्ट देखना सभी का अपना निजी मसला है. लेकिन बता दे कि ज्यादा एडल्ट देखने से आपकी सेक्स लाइफ और आपकी सेहत दोनों प्रभावित होती है. एडल्ट को लेकर हुई रिसर्च भी यही बताती है.

 

दिमाग का सिकुड़ना

एक रिसर्च के अनुसार जो लोग अधिक मात्रा में एडल्ट देखते है, उनका दिमाग सिकुड़ जाता है. इससे उनके दिमाग के विकास पर प्रभाव पड़ता है. इससे मनोविकार भी हो सकता है. अगर आप ऐसे व्युक्ति के साथ रिश्तेे में हो तो आपको अंतरंगता के लिए नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

 

नहीं होते संतुष्ट

एडल्ट फिल्म में काम करने वाली मॉडल्स का फिगर अच्छा होता हैं, वहीँ उनके चेहरे की सुन्दरता बढाने के लिए मेकअप, कॉस्मेटिक सर्जरी और फोटोशॉप का सहारा लिया जाता है. ज्यादा एडल्ट देखने वाले असल जिन्दगी में वो ही करना और पाना चाहते है, जो असल जिन्दगी में मुमकिन नहीं है. ऐसे में आप अपने पार्टनर से खुश नहीं रहते हो. इसके अलावा आप यह भी सोचने लगते हो कि आपका पार्टनर उतना सुंदर और आकर्षक नहीं है.

 

कामोत्तेजना पर होता है असर

अगर आप और आपका पार्टनर एक साथ बैठकर एडल्ट देखते हो तो आप सेक्स का आनंद ले सकते हो, लेकिन अगर दोनों में से एक को एडल्ट देखने में मजा नहीं आ रहा है तो इसका संबंध पर गलत असर पड़ सकता है. महिलाओं का भी मानना है कि एडल्ट से कामोत्तेजना पर गलत असर पड़ता है.

 

फोरप्ले में आती है परेशानी

सेक्स रिलेशन में चुम्बन का बहुत ही ज्यादा महत्व है. इससे बहुत ही अच्छा और करीबी अहसास होता है, लेकिन एक रिसर्च में सामने आया है कि जिन लोगों को एडल्ट फिल्म देखने की लत है, वह किस और फोरप्ले ठीक से नहीं कर पाते हैं.

 

संबंधों में होती है जल्दबाजी

आमतौर पर व्यक्ति संबंध बनाने के लिए एक प्रकिया का पालन करता है जो धीमी और मजेदार होती है, वहीँ इसके उलट जिन व्यक्तियों को एडल्ट देखने की लत होती है वह अपना ध्यादन अलग-अलग तरह की यौन स्थितियों को जल्दीि-जल्दीड करने के लिए केंद्रित करता है. आपके इस व्यवहार आप अपने पार्टनर के मन में अपने प्रति अलगाव की भावना पैदा करते हो.