Entertainment

लेफ्टी हैं अमिताभ बच्चन, लेकिन दोनों हाथ से लिखने की है खासियत, क्या आपको पता हैं

Entertainment :-

 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में अपने 45 साल पुरे कर चुके हैं. कई सुपरहिट फिल्मो में काम करने वाले अमिताभ बच्चन का सपना फिल्मो में काम करने का कभी था थी नहीं. एयरफ़ोर्स में जाने का ख्वाब रखने वाले अमिताभ बॉलीवुड के महानायक कैसे बने यह तो सभी जानते हैं . 12 फ्लॉप फिल्मो के बाद हताश हो चुके अमिताभ को सफलता का स्वाद मिला फिल्म जंजीर से और वे बन गए एंग्री यंग मैंन. लेकिने क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन की अभिनय के अलावा और क्या क्या खासियत हैं, तो हम आपको बताये कि अमिताभ बच्चन अपने दोनों हाथो से एक समान लिख सकते हैं. इसी के साथ में जानिए अमिताभ की कुछ और खूबियाँ.

 

लेफ्टी हैं पर दोनों हाथो से लिख सकते हैं अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लेफ्टी हैं, लेकिन उनके अन्दर दोनों हाथो से लिखने की खूबियाँ हैं. जी हाँ जिस तरह अमिताभ अपने उल्टे हाथ से लिखते हैं उसी तरह वे अपने सीधे हाथ से भी लिख लेते हैं. इसी के साथा में आपको बता दे कि अमिताभ एक वेजिटेरियन हैं, उन्होंने कभी भी नॉनवेज नहीं खाया हैं. हालाँकि वे एक कायस्थ परिवार में जन्मे थे लेकिन उन्होंने शाकाहारी बनने का निर्णय लिया. अमिताभ बच्चन एक मात्र ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी ही फिल्म का रीमेक बनाकर उसमे हीरो और विलन दोनों का किरदार निभाया.

 

जंजीर से पहले 12 फ्लॉप फिल्मे दे चुके हैं अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुके हैं, जिनमे उनकी पहली हिट फिल्म थी जंजीर. अपनी इस फिल्म के बाद अमिताभ ने अपने करियर में दीवार, अमर अकबर एंथोनी, दोस्ताना, सुहागा, डॉन, मोहाब्ब्ते, सिलसिला, कभी कभी, हेरा फेरी, जैसी कई सुपरिहिट फल्मो में काम किया. लेकिन क्या आपको पता है कि अपनी पहली हिट फिल्म जंजीर से पहले अमिताभ 12 फ्लॉप फिल्मो में काम कर चुके हैं. एक समय तो उन्होंने फिल्मो में अभिनय की इच्छा ही त्याग दी थी और मुंबई से वापस जा रहे थे. लेकिन नसीब ने उनका साथ दिया और मेहनत के दम पर अमिताभ बन गए सदी के महानायक.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

आज भी अपनी मां से 1500 रूपए पॉकेट मनी लेते हैं रणबीर कपूर, जानिए पूरी कहानी

अपनी पहली कमाई से ताजमहल घुमने गए थे किंग खान, जानिए मजेदार किस्सा

बॉलीवुड के एकलौते हिट अभिनेता हैं वरुण धवन, जानिए कैसे