Entertainment

कभी राज कपूर के गैराज में रहते थे अनिल कपूर, आज है सुपरस्टार

Entertainment :-

 

बॉलीवुड के एवरग्रीन और यंग लगने वाले अभिनेता अनिल कपूर आज बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपने अभिनय के दम पर नाम कमा रहे हैं. तीन बच्चो के पिता अनिल अपनी फिटनेस के कारण सुर्खियों में रहते हैं. अपने करियर में न जाने कितनी सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुके अनिल कपूर से जुडी आज हम ऐसी बात लेकर आये हैं जो आपको पहला पता भी नहीं होगी. दरअसल जब अनिल कपूर पहली बार मुंबई आये थे तो वे राज कपूर के गैराज में रहते थे. जी हाँ यह बिलकुल सच बात हैं. आइये आपको बताते हैं पूरी कहानी.

 

राज कपूर के गैराज में रहते थे अनिल

 जाने माने फ़िल्म निर्माता सुरेन्द्र कपूर के बेटे अनिल कपूर के बार में यह बात काफी कम लोगो को पता होगी कि जब उनका परिवार पहली बार मुंबई आया था तो शुरूआती दिनों में वे अपने परिवार के साथ राज कपूर के गैराज में रहा करते थे. बाद में उन्होंने मुंबई में एक रूम ले लिया था. हालाँकि अनिल के पिता बॉलीवुड के एक जाने माने निर्माता बन गए थे जिसके बाद उनके दिन बदल गए थे. जहाँ अनिल बॉलीवुड के एक बड़े सितारे बन गए वहीं  अगर बात करे अनिल के परिवार की तो उनके बड़े भाई बोनी कपूर एक फिल्म निर्माता हैं और उनके छोटे भाई संजय कपूर भी एक  अभिनेता हैं.

 

वो सात दिन ने बदल दी किस्मत

उमेश मेहरा की फ़िल्म ‘हमारे तुम्हारे’ से एक सहायक अभिनेता के तौर पर अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले अनिल कपूर ने शक्ति और ‘हम पाँच’ जैसी फिल्मो मे छोटी मोटी भूमिकाये की. लेकिन एक अभिनेता के रूप में उन्हें पहचान मिली फिल्म वो सात दिन से, इस फिल्म ने उन्हें एक मुख्य अभिनेता के तौर पर पहचान दिलाई. इसके  बाद तो अनिल कपूर ने मशाल, मेरी जंग , कर्मा, मिस्टर इण्डिया, और बुलंदी जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया. आज अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर और बेटे हर्श्वर्शन कपूर फिल्मो में अभिनय कर रहे हैं वहीं उनकी बेटी रिया कपूर एक निर्देशक के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े..

मुगल-ए-आजम को बनने में लगे थे 17 साल, कुछ ऐसी थी निर्देशक की सनक, जानिए पूरी कहानी

13 साल की उम्र में रजनीकांत की मां बनी थी श्रीदेवी, कुछ ऐसा रहा करियर

DDLJ में शाहरुख़ की जगह होते सैफ अली खान, हुआ था कुछ ऐसा