Entertainment

ऋतिक को 380 करोड़ में पड़ा तलाक, यह है बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक

Entertainment

हम जब भी बॉलीवुड सितारों की चकाचौंध भरी दुनिया को देखते है तो सोचते है कि काश हमारी जिन्दगी भी कुछ ऐसी होती. हालाँकि हिंदी सिनेमा जगत की यह दुनिया बाहर से जितनी भव्य दिखाई देती है, अंदर से वैसी है नहीं. इस दुनिया में रोजाना हजारों लोगों के सपने सच होते है और लाखों लोगों के सपने टूटते है. बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे भी इससे पीछे नहीं है. अगर आप गौर करेंगे तो पाएँगे कि बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिनकी पर्सनल लाइफ खुशहाल नहीं है. हमने देखा भी है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बड़े- बड़े सितारों ने पर्सनल लाइफ से परेशान होकर अपने पार्टनर से तलाक लिया है. शायद इसकी बड़ी वजह उनकी हाई क्लास लाइफस्टाइल भी हो सकती है. इन सितारों की शादी जितनी महंगी हुई थी, तलाक उससे भी महंगा हुआ. हमें ऐसा लगता है कि तलाक लेना इन सितारों के लिए आसान है, लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि इसके लिए इन्हें मोटी रकम चुकानी पड़ती है.

 

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

कुछ दिनों पहले बॉलीवुड के दो बड़े सितारों मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने आपसी सहमती से एक-दुसरे से अलग होने का फैसला किया है. हालाँकि यह तलाक अरबाज खान को काफी महंगा पड़ा. दरअसल मलाइका अरोड़ा ने अलुमिनि अमाउंट के तौर पर अरबाज खान से 15 करोड रुपए और एक फ्लैट की मांग की थी, जिस पर अरबाज खान ने सहमती दे दी. दोनों की शादी 12 दिसंबर 1988 को हुई थी.

 

सुजैन खान और ऋतिक रोशन

यह बॉलीवुड के सबसे प्यारे कपल में से एक थे. यहीं कारण है जब सुजैन खान और ऋतिक रोशन के तलाक की खबरे सामने आई तो हर कोई हैरान था. यह तलाक क्यों हुआ, इसका कारण तो सामने नहीं आया है, लेकिन इस तलाक के बदले ऋतिक रोशन ने अलुमिनि अमाउंट के तौर पर सुजैन को 380 करोड रुपए दिए थे. दोनों ने साल 2000 में शादी की थी.

 

अमृता सिंह और सैफ अली खान

घर वालों की मंजूरी नहीं मिलने पर सैफ अली खान ने अमृता सिंह से छुपकर लव मैरेज की थी. हालाँकि दोनों ने शादी के लगभग 13 साल के बाद दोनों ने तलाक ले लिया. हालाँकि दोनों के तलाक की आलुमिनि अमाउंट राशी क्या थी यह तो आज तक सामने नहीं आया है, लेकिन खबरों के अनुसार सैफ अली खान ने अमृता सिंह को 5 करोड़ रुपए और अपनी आधी संपत्ति दी थी.

 

रीना दत्त और आमिर खान

अपने घर वालों के खिलाफ जाकर आमिर खान ने रीना दत्त से 1986 में लव मैरेज की थी. हालाँकि दोनों के रिश्ते में समय के साथ दरार आ गई और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया. इस तलाक की आलुमिनि अमाउंट राशी लगभग 50 करोड़ रुपए थी.

 

रिया पिल्लई और संजय दत्त

संजय दत्त और रिया पिल्लई की शादी 1998 में हुई थी. संजय दत्त की ये दूसरी शादी थी. खबर है कि संजय दत्त का अफेयर मान्यता के साथ था, जिस वजह से दोनों ने तलाक ले लिया था. रिया पिल्लई को संजय दत्त ने एलुमिनि अमाउंट के तौर पर 8 करोड़ रुपए और एक लग्जरी कार भी दी.

 

पढ़िए और भी मजेदार खबरे

कभी कुंदन ज्वेलरी बेचकर किया था अक्षय ने गुजारा, जानिए अनोखी कहानी

3 बार हुई थी शाहरुख़-गौरी की शादी

बॉलीवुड के हीरो होने के साथ एक सफल बिजनेसमैंने भी हैं अन्ना