Entertainment

2 महिलाओ का घर तोड़, धर्म बदल कर की थी हेमा से शादी, ऐसी हैं धर्मेन्द्र की कहानी

Entertainment :-

 

बॉलीवुड के ही-मैंने कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेन्द्र जितने बड़े सुपरस्टार रहे उतना ही उनका जीवन विवादों में घिरा रहा. माना जाता हैं कि धर्मेन्द्र ने जहाँ लाखो दिलो पर राज किया वहीँ उनका नाम कई सारे दिलो को तोड़ने के लिए भी जाना जाता हैं. जिनमे उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और कथित तौर पर बॉलीवुड की ट्रेजडी क्वीन मीना कुमारी शामिल हैं. हालाँकि धर्मेन्द्र ने जानभूझकर ऐसा कुछ नही किया लेकिन अनजाने में ही सही उनके द्वारा इन दो महिलाओ के दिल तो टूटे. फिलहाल धर्मेन्द्र अपने परिवार अपनी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी और अपने बच्चो के साथ में कुछ हैं, लेकिन आइये जानते हैं धमेंद्र के जीवन की ये रोचक कहानी.

 

19 साल की उम्र में की पहली शादी, लेकिन हेमा पर आया दिल

बॉलीवुड के सुपरस्टार धर्मेन्द्र का असली नाम धरम सिंह देओल हैं, धर्मेन्द्र की शादी 19 साल की उम्र में हो गई थी उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर हैं. प्रकाश से धर्मेन्द्र के चार बच्चे भी हैं , जिनमे अभिनेता सनी देओल और बॉबी देओल के साथ में दो बेटियां भी हैं. लेकिन फिल्मो में काम करने के दौरान धर्मेन्द्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया. धर्मेन्द्र की हेमा से पहली मुलाकात फिल्म आसमान महल के प्रीमियर के दौरान हुई थीं.धीरे धीरे दोनों एक दुसरे के नजदीक आ गए और यह नजदीकियां प्यार में बदल गई, ऐसे में धर्मेन्द्र हेमा से शादी करना चाहते हैं. धर्मेन्द्र के अफेयर की खबर से उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर काफी दुखी हुई और उन्होंने धर्मेन्द्र को तलाक देने से इनकार कर दिया. ऐसे में धर्मेन्द्र ने मुस्लिम धर्मं अपनाकर अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी की.

 

मीना कुमारी थी धर्मेन्द्र पर फ़िदा

बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन कही जाने वाली अभिनेत्री मीना कुमारी की जिंदगी एक पहेली के सामान थी. माना जाता रहा हैं कि धर्मेन्द्र जब अपने करियर के शिखर पर थे उस समय मीना कुमारी उनपर दिलो जान से फ़िदा थी. आपको बता दे कि मीना कुमारी ने अपने पति को तलाक दे दिया था और वे धर्मेन्द्र से शादी करना चाहती थी. लेकिन शादीसुदा धर्मेन्द्र तो हेमा मालिनी के प्यार में थे, और हेमा के लिए उन्होंने मीना कुमारी किया साथ छोड़ दिया. अपनी शादीसुदा जिन्दगी से परेशान मीना एक बार फिर अकेली हो गई और उन्होंने शराब का सहारा ले लिया.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े 

अमिताभ से 4 साल बड़े थे शशि, लेकिन एक ही फिल्म में बन सके बड़े भाई

पहली फिल्म में बनना पड़ा था अभिनेत्री का बॉडी डबल, कुछ ऐसी हैं जितेन्द्र की कहानी

कभी 10 रूपए थी जया प्रदा की फ़ीस, आज हैं करोडो की मालकिन