Entertainment

दुनिया में सबसे लम्बे समय तक चलने वाली फिल्म है DDLJ, जानिए पूरी कहानी

Entertainment :-

 

बॉलीवुड के किंग ऑफ़ रोमांस शाहरुख़ खान आज भी बॉलीवुड के किंग हैं, उनकी फिल्मो का जादू आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोलता हैं. आज भी इस किंग ऑफ़ रोमांस के लाखो-करोडो लोग दीवाने हैं. और उनकी दीवानगी का आलम उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म दिल वाले दुल्हनियां से लगाया जा सकता हैं. यह फिल्म 1000 हफ्तों से ज्यादा किसी एक थियेटर में लगी रही, ऐसा करते हुए इस फिल्म ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया. यशराज बैनर के तले बनी फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे में शाहरुख़ खान के साथ में काजोल, अमरीश पूरी, फरीदा जलाल, अनुपम खेर और मंदिरा बेदी ने मुख्य भूमिकाये निभाई थी. आइये जानते हैं क्या है इस फिल्म का खास रिकॉर्ड.

 

दुनिया की सबसे लम्बे समय तक चलने वाली फिल्म हैं DDLJ

शाहरुख़ खान और काजोल स्टारर फिल्म दिल वाले दुल्हनिया के नाम दुनिया की सबसे लम्बे समय तक चलने वाली फिल्म का रिकॉर्ड हैं. यह मुंबई के मराठा मंदिर थियेटर में 1000 हफ्तों से ज्यादा समय तक चलती रही. आपको बता दे यह दुनिया की पहली ऐसी फिल्म हैं जो सबसे लम्बे समय तक चलती रही. आपको बता दे कि फिल्म दिल वाले दुल्हनिया 1995 में रिलीज हुई थी और तब से अब तक यह फिल्म मुंबई के मराठा मंदिर में दिखाई जा रही थी.

 

पहले 500 हफ्तों तक किया 200 करोड़ का कलेक्शन

आपको बता दे कि शाहरुख़ खान और काजोल स्टारर इस सुपरहिट फिल्म ने अपने 500 हफ्तों में 200 करोड़ का बिजनेस किया लेकिन 1000 हफ्तों तक आते आते फिल्म का कलेक्शन कुछ करोड़ ही रह गया. लेकिन इसके बावजूद इस फिल्म को 1000 हफ्तों तक मराठा मंदिर में दिखाया गया, इसके पीछे का कारण यश चोपड़ा की फिल्म को 1000 हफ्ते चलने की इच्छा थी. आपको बता दे कि जब इस फिल्म ने 1000 हफ्ते पुरे किये तब इस फिल्म में राज और सिमरन का मुख्य किरदार निभाने वाले शाहरुख़ खान और काजोल भी इसके विशेष कार्यक्रम में पहुंचे थे.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं ऋतिक की फिल्म ‘कहो न प्यार हैं’, जानिए वजह

गार्ड से पहले पहुँचकर फिल्मीस्तान स्टूडियो का गेट खोलते थे अमिताभ, जानिए मजेदार किस्सा

देवानंद के लिए जीवन भर कुआंरी रही सुरैया, प्यार की थी कुछ ऐसी कहानी