Entertainment

PM मोदी और राहुल गाँधी की छवि को बयां करती है साल 2014 में आई फिल्म यंगिस्तान

Entertainment :-

 

समय समय पर बॉलीवुड फिल्मो में राजनितिक विषय को उठाया गया हैं, इनमे से कुछ फिल्मे तो लोगो के दिलो पर अपनी छाप छोड़ने पर कामयाब साबित हुई. वहीं कुछ फिल्मे तो लोगो को तात्कालिक राजनितिक पार्टी की न केवल छवि दिखाती हैं,बल्कि कुछ राजनेता के चरित्र को भी हुबहू प्रदर्शित करते हैं. ऐसी ही एक फिल्म थी जैकी भगनानी की फिल्म यंगिस्तान, यह फिल्म एक नौजवान के भारत के प्रधानमंत्री बनने की कहानी हैं. इस फिल्म में एक ऐसा नौजवान बताया गया था जो एकाएक भारत का प्रधानमंत्री बन जाता हैं.

 

लोगो का मनना था कि राहुल गाँधी की के चरित्र को दर्शाती हैं फिल्म

साल 2014 में सय्यद अहमद अफजल के निर्देशन में बनी फिल्म यंगिस्तान में जैकी भगनानी के साथ में नेहा शर्मा, फारुख शेख और बोमन इरानी जैसे मंझे हुए कलाकार थे. यह फिल्म जब रिलीज हुई उसी साल भारत में प्रधानमंत्री के प्रधानमंत्री के चुनने के लिए लोकसभा इलेक्शन होने वाले थे. ऐसे में इस फिल्म में एक नौजवान के प्रधानमंत्री बनने की कहानी कांग्रेस के प्रधानमंत्री उम्मीदवार राहुल गाँधी पर आधारित लग रही थी. दरअसल इस फिल्म में बताया गया था कि एक नौजवान जो राजनीती से दूर था अपने पिता की मौत के बाद देश का प्रधानमंत्री बनता हैं. जो कि कुछ हद तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की कहानी से मिलता जुलता लगता था.

 

जैकी ने बताया राहुल नहीं मोदी के चरित्र को दिखाती हैं फिल्म

फिल्म यंगिस्तान रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, फिल्म की कहानी कुछ हद तक कुछ राजनेता के चरित्र को दिखाती थी, लेकिन इसे पूरी तरह किसी के भी चरित्र पर आधारित नहीं माना जा सकता था. लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद जब बीजेपी के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने तो फिल्म के अभिनेता जैकी भगनानी ने अपने एक इंटरव्यू में फिल्म में मूल पात्र की कहानी को मोदी के चरित्र से मिलता जुलता बताया. इसके लिए उन्होंने कुछ तर्क भी दिए थे,जो कुछ हद तक मिलते जुलते नजर आये थे. लेकिन जो भी हो फिल्म भारतीय राजनीती का एक अच्छा उदाहरण बनी.

 

ये भी पढ़े

गुजरात चुनाव में खूब वायरल हुई यह 5 झूठी तस्वीरें

कांग्रेस की 5 गलतियां गुजरात चुनाव में पड़ेगी भारी, 3 खुद राहुल से हुई

वाजपेयी से लेकर मोदी तक, अय्यर कई बार दे चुके है ‘नीच’ बयान