Entertainment

कभी 10 रूपए थी जया प्रदा की फ़ीस, आज हैं करोडो की मालकिन

Entertainment:-

 

80 के दशक में बॉलीवुड में केवल एक ही अभिनेत्री राज कर रही थी और वह अभिनेत्री थी जया प्रदा. जया ने 80 के दशक में अपना जलवा इसकदर बिखेरा की लोग उनके दीवाने हो गए. जया की दीवानगी लोगो पर इस कदर थी कि हर निर्माता-निर्देशक जया के साथ में काम करना चाहता था. वहीं उस दशक के अभिनेता भी इस बात को अच्छी तरह से समझ गए थे कि अगर फिल्म में जया प्रदा है तो फिल्म को हिट होने से कोई नहीं रोक सकता. फिलहाल जया ने फिल्मो से दुरी बना ली हैं और अपने राजनितिक करियर को अच्छी तरह से चला रही हैं. लेकिन आज भी जया की फैन फॉलोइंग कम नहीं हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब जया ने फिल्मो में आने के बारे में सोचा भी नहीं था. इतना ही नहीं जया के फिल्मो में आने की कहानी बड़ी दिलचस्प हैं.

 

स्कुल में जया का डांस देखकर मिला था फ़िल्म का ऑफर

80 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री जया प्रदा को फिल्मो में काम करने का ऑफर उनके डांस परफॉर्मेंस के बाद में मिला था. उन्होंने एक फिल्म में 3 मिनट का डांस किया था, यह डांस फिल्म के निर्देशक को इतना पसंद आया कि उन्होंने तेलगु फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज लोगो को बस वही डांस दिखाया. इसके बाद तो जैसे जया के पास फिल्मो की लाइन लग गई और देखते ही देखते जया प्रदा बॉलीवुड की टॉप स्टार बन गई. जया का स्टारडम ऐसा था कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ से लेकर जीतेन्द्र तक सब उनके साथ काम करना चाहते थे.

 

पहले डांस के लिए मिले 10 रूपए

महानायक अमिताभ बच्चन सरीके सुपरस्टार्स के साथ में फिल्मो में काम कर चुकी जया प्रदा को अपनी पहली फिल्म के लिए 10 रूपए मिले थे. दरअसल जब जया अपने स्कुल में डांस कर रही थी तो साउथ फिल्ममेकर ने उनका डांस देखा और वे जया के डांस से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी फिल्म में जया को 3 मिनिट का डांस करने के लिए कहा. जिसके लिए जया पहले तैयार नहीं थी लेकिन बाद में उन्होंने इसके लिए हाँ कर दिया. अपने इस डांस के लिए जया को 10 रूपए फ़ीस के रूप में मिले थे.

 

ये भी पढ़े 

 

ऐसी 2 अभिनेत्रीयां जो पर्दे पर बनी अमिताभ की मां और प्रेमिका

अमजद को सलीम-जावेद नहीं बनाना चाहते थे गब्बर सिंह, जानिए क्यों

20 फिल्मो में सुनील दत्त ने निभाया डाकू का किरदार, कुछ ऐसी थी कहानी