Entertainment

पहली फिल्म में बनना पड़ा था अभिनेत्री का बॉडी डबल, कुछ ऐसी हैं जितेन्द्र की कहानी

Entertainment :-

बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओ में शामिल डांसिंग लेजेंड जितेन्द्र को कौन नहीं जनता. अपनी अदाकारी के दम पर बॉलीवुड के बड़े बड़े कलाकारों को टक्कर देने वाले जितेन्द्र अपने शुरूआती दिनों से काफी मेहनती थे. यह जितेन्द्र की मेहनत ही थी कि उन्होंने बॉलीवुड में इतनी शोहरत कमाई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 90 के सुपरस्टार रहे जितेन्द्र को कभी फिल्मो में मजबूर भी होना पड़ा था. इतना ही नहीं उन्हें एक अभिनेत्री के बॉडी डबल की भूमिका भी करनी पड़ी. आइये जानते हैं पूरी कहानी.

 

नवरंग में बने अभिनेत्री के बॉडी डबल

90 के दशक के सुपरस्टार रहे जितेन्द्र को काफी स्ट्रगल करने के बाद जब फिल्म  नवरंग मिली तो उन्होंने इस फिल्म को अपने हाथ से जाने नहीं दिया और फिल्म में अभिनय के लिए तैयार हो गए. लेकिन जितेन्द्र के पाँव से जब जमील सरक गई जब उन्हें पता चल कि उन्हें फिल्म नवरंग में अभिनेत्री संध्या के बॉडी डबल का रोल करना हैं. यह उनके लिए काफी मायुश करने वाला था, लेकिन फिल्म के निर्देशक शांताराम जितेन्द्र को काफी पसंद करते थे ऐसे में जितेन्द्र ने फिल्म के लिए हाँ कह दिया. और इस तरह अपनी पहली फिल्म में मजबूरी में उन्हें अभिनेत्री का बॉडी डबल बनना पड़ा.

 

सफलता के लिए किया संघर्ष

फिल्म नवरंग में काम करने के बाद भी जितेन्द्र को कोई फायदा नहीं हुआ और लगातार उन्हें फ़िल्म के लिए काफी संगर्ष करना पड़ा. हालत तो ये थी कि जितेन्द्र को लगभग पांच सालो तक कोई फिल्म नहीं मिली, बावजूद इसके जितेन्द्र ने हार नहीं मानी ऐसे में उनके हाथ लगी फिल्म गीत गाया पत्थरो ने, लेकिन यह फिल्म भी सफल नहीं हो सकी, लेकिन इस फिल्म में जितेन्द्र के अभिनय को सराहा गया. अपनी इसी फिल्म के चलते जितेन्द्र को फिल्म मिली फर्ज, यह फिल्म न केवल सुपरहिट साबित हुई, बल्कि फिल्म में उनके पहले गए सफ़ेद जुटे और टीशर्ट उनका ट्रेड मार्क स्टाइल बन गया. इसके बाद तो जितेन्द्र ने मुड़कर भी नहीं देखा और बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मे दी.

 

 

ये भी पढ़े

कभी 10 रूपए थी जया प्रदा की फ़ीस, आज हैं करोडो की मालकिन

अमजद को सलीम-जावेद नहीं बनाना चाहते थे गब्बर सिंह, जानिए क्यों

20 फिल्मो में सुनील दत्त ने निभाया डाकू का किरदार, कुछ ऐसी थी कहानी