Entertainment

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं ऋतिक की फिल्म ‘कहो न प्यार हैं’, जानिए वजह

Entertainment :-

 

वेसे तो बॉलीवुड का नाम आते है सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाते हैं, लेकिन अगर बॉलीवुड हो और रिकार्ड्स की बात ही न हो ऐसा कैसे हो सकता हैं. आम लोगो से लेकर बॉलीवुड की हस्तियाँ भी इन रिकार्ड्स से अछूती नहीं रही हैं. ऐसे में हम आज बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म कहो न प्यार हैं के बारे में आपको कुछ अनोखी बात बताने जा रहे हैं. आपको बता दे कि फिल्म कहो न प्यार का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं, दरअसल इस फिल्म का नाम सबसे ज्यादा अवार्ड जितने के कारण गिनीज बुक में आया था. आइये जानते हैं फिल्म ने कितने अवार्ड जीते थे, और क्या हैं इसके पीछे की कहानी.

 

कहो न प्यार ने जीते थे 92 अवार्ड

बॉलीवुड फिल्म कहो न प्यार ऋतिक रोशन और अभिनेत्री अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म थी, इस फिल्म के साथ में ऋतिक ने अपने धमाकेदार करियर की शुरुआत की थी. फिल्म ने विभिन्न केटेगरी में कुल 92 अवार्ड जीते. इतने सारे रिकॉर्ड जीतकर यह फिल्म गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई. इतना ही नहीं यह फिल्म साल 2000 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी, वहीं फिल्म के निर्माता,निर्देशक और लेखक ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ही थे.

 

पहली ही फिल्म से ऋतिक बने बेस्ट एक्टर

आपको बता दे कि अपने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म कहो न प्यार से फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू करते हुए ऋतिक रोशन रातो रात सुपरस्टार बन गए. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर डेब्यू मेल और बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर पुरुस्कार मिला. वहीं इस फिल्म के साथ राकेश रोशन को भी पहली बार फिल्मफेयर का बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट प्रोड्यूसर का अवार्ड मिला. फिल्म उस साल की सबसे सफल फिल्म साबित हुई, इस फिल्म में ऋतिक ने राज और रोहित की दोहरी भूमिका निभाई.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

गार्ड से पहले पहुँचकर फिल्मीस्तान स्टूडियो का गेट खोलते थे अमिताभ, जानिए मजेदार किस्सा

देवानंद के लिए जीवन भर कुआंरी रही सुरैया, प्यार की थी कुछ ऐसी कहानी

कभी राज कपूर के गैराज में रहते थे अनिल कपूर, आज है सुपरस्टार