Entertainment

 मशहूर म्यूजिक कम्पोजर नौशाद को शादी करने के लिए बनना पड़ा था टेलर, जानिए मजेदार कहानी

Entertainment :-

 

हिंदी फिल्म इतिहास के जाने माने म्यूजिक कम्पोजर नौशाद साहब को कौन नहीं जानता, वे न सिर्फ एक लेजेड्री कम्जोजर थे बल्कि उनकी धुनों ने फ़िल्मी गानों को एक पहचान दी. अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मो के म्यूजिक को कम्पोज कर चुके नौशाद को शादी करने के लिए झूठ बोलना पड़ा था. जी हाँ कुछ ऐसी परिस्थिति थी की इस लेजेंड म्यूजिक कमोजर को भी झूट का सहारा लेकर शादी करनी पड़ी थी. आइये जानते हैं मशहूर म्यूजिक कम्पोजर नौशाद को शादी का वो मशहूर किस्सा, जिसे सुनकर आपके चेहरे पर हंसी आ जायेगी.

 

शादी के लिए बने टेलर

दरअसल उस समय नौशाद फिल्मो में नए नए म्यूजिक कमोजर थे, और उस समय तक फिल्मो में काम करना अच्छा नहीं माना जाता था. ऐसे में जब नौशाद की शादी की बात चली तो उनके पिता ने लड़की के घरवालो से कहा कि उनका बेटा एक कपडे सिलने वाला टेलर हैं. और इस तरह झूट बोलकर नौशाद की शादी हुई. लेकिन इस शादी मे मजा तो तब आया जब शादी के बिच फिल्म ‘रट्टन’ का गाना ‘बरसात’ चल रहा था जो कि खुद नौशाद ने कम्पोज किया था. और इस गाने के म्यूजिक कम्पोजर के विषय में उस शादी में मौजूद मेहमानों में से कोई भी नहीं जानता था.

 

कई सुपरहिट गानों के कम्पोजर रहे नौशाद

नौशाद साहब ने अपने फिल्मो सफ़र में कुल 67 फिल्मो में संगीत दिया जिनमे मदर इण्डिया, मदर इंडिया, बैजू बावरा, अमर, स्टेशन मास्टर, शारदा, कोहिनूर, दीवाना, दिल्लगी, बाबुल, मुग़ल-ए-आज़म, शाहजहां, लीडर, संघर्ष, साज और आवाज, दिल दिया दर्द लिया, राम और श्याम, गंगा जमुना, गंवार, साथी, तांगेवाला, आईना, धर्म कांटा, और पाक़ीज़ा जैसी बेहतरीन फिल्मे शामिल थी.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

बॉलीवुड का अब तक का सबसे लम्बा गाना हैं अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों का टाइटल सांग, पढ़िए पूरी खबर

दुनिया में सबसे लम्बे समय तक चलने वाली फिल्म है DDLJ, जानिए पूरी कहानी

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं ऋतिक की फिल्म ‘कहो न प्यार हैं’, जानिए वजह