Entertainment

DDLJ में शाहरुख़ की जगह होते सैफ अली खान, हुआ था कुछ ऐसा

Entertainment :-

 

हम आज आपको बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनियां ले जायेंगे के बारे में आपको एक रोचक और मजेदार बात बताने वाले हैं. यह फिल्म वेसे तो शाहरुख़ खान और काजोल द्वारा अभिनीत थी, फिल्म में अमरीश पूरी, अनुपम खेर और फरीदा जलाल जैसे कलाकार भी थे. लेकिन आपको बता दे कि पहले शाहरुख़ खान इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं थे. यश राज बैनर के तले बनी इस फिल्म के लिए शाहरुख़ खान नहीं मान रहे थे और ऐसे में इस फिल्म के लिए सैफ अली खान को चुना जाने वाला था. जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ कि फिल्म में काम करने के लिए शाहरुख़ ने हाँ कर दिया.

 

शाहरुख़ नहीं करना चाहते थे फिल्म

20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई फिल्म दिल वाले दुल्हनियां ले जायेंगे का निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया था. जब यह फिल्म शाहरुख़ खान को ऑफर की गई तो शाहरुख़ ने इस फिल्म में काम करने से मन कर दिया. क्योकि शाहरुख़ इस फिल्म में राज के किरदार से खुश नहीं थे, वे फिल्म में राज जैसे टिपिकल लवर बॉय का किरदार नहीं निभाना चाहते थे. इसके पीछे का कारण शाहरुख़ खान द्वारा फिल्म डर और बाजीगर में निभाया गया नेगेटिव रोल था. ऐसे में फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने शाहरुख़ खान के साथ में कई बार मीटिंग की और आखिर में शाहरुख़ खान फिल्म में काम करने के लिए राजी हो गए.

 

तो फिर सैफ होते DDLJ में

जब शाहरुख़ खान ने फिल्म DDLJ में काम करने के लिए इनकार कर दिया तो फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने फिल्म में राज के किरदार के लिए सैफ अली खान को लेने का मन बना लिया और अगर शाहरुख़ फिल्म में काम करने के लिए नहीं मानते तो सैफ अली खान DDLJ में मुख्य भूमिका में होते. लेकिन इसके पहले फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने शाहरुख़ खान के साथ में 4 मीटिंग की और आखिर में शाहरुख़ खान इस फिल्म के लिए राजी हो गए. आपको बता दे कि फिल्म DDLJ शाहरुख़ के करियर की सबसे सफल फिल्मो में से एक हैं,यह फिल्म आज भी मुंबई के मराठा मंदिर में दिखाई जा रही हैं.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

फिल्म हिरोइन में करीना ने पहनी थी 130 डिजाइनर ड्रेसेस, जानिए पूरी कहानी

रिवर्स ऑर्डर में हुई थी फिल्म रॉकस्टार की शूटिंग, रणबीर थे इसकी वजह

2 बच्चो की मां डिम्पल कपाडिया के दीवाने हो गए थे शादीशुदा सनी देओल, शादी तक पहुँच गई थी बात