बॉलीवुड का अब तक का सबसे लम्बा गाना हैं अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों का टाइटल सांग, पढ़िए पूरी खबर

Entertainment :-

 

बॉलीवुड फिल्मो का सफ़र काफी पूराना हैं लेकिन अगर फिल्मो में गाने न हो तो फिल्म देखने का बिलकुल भी मजा नहीं. फिल्म के गानों के कारण भी कई फिल्मो ने फ्लॉप से हिट का सफ़र तय किया. कुछ बॉलीवुड फिल्मो को तो केवल उनके गानों के लिए याद रखा जाता रहा हैं, इन फिल्मो को म्यूजिकल हिट फिल्म का खिताब दिया गया हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं कि बॉलीवुड में किसी फिल्म का सबसे लम्बा गाना कौन सा हैं. नहीं तो कोई बात नहीं आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं. आपको बता दे कि साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों का टाइटल सॉंग बॉलीवुड का सबसे लम्बा गाना हैं, आइये जानते है पूरी कहानी.

 

20 मिनिट लम्बा हैं फिल्म का यह गाना

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और बॉबी देवल जैसे सितारों से सजी फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों का टाइटल सॉंग 20 मिनिट लम्बा हैं. इस गाने को बॉलीवुड का अब तक का सबसे लम्बा गाना माना जाता रहा हैं, यह गाना 3 अलग-अलग सीक्वेंस में फिल्माया गया था. लेकिन अगर आप इस गाने के आडियो को सुनते हैं तो आपको पुरे 20 मिनिट लगेंगे. आपको बता दे कि यह फिल्म देश भक्ति पर आधारित फिल्म थी, जो कि एक मल्टीस्टारर फिल्म थी बावजूद इसके यह फिल्म सफल नहीं हो सकी.

 

मल्टीस्टार फिल्म थी अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों

निर्देशक अनिल शर्मा द्वार निर्देशित फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों एक मल्टीस्टारर फिल्म थी, इस फिल्म में अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, बॉबी देओल, दिव्या खोसला कुमार, नगमा, संदाली सिन्हा, डेनी दोंग्जापा, अमरीश पूरी, और आशुतोष राणा जैसे कलाकार थे. फिल्म देश भक्ति पर आधारित थी, जिसमे बॉबी देओल के डबल रोल थे लेकिन बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. लेकिन फिल्म ने अपने टाइटल सॉंग के कारण एक रिकॉर्ड बनाया.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे…

 

ये भी पढ़े

दुनिया में सबसे लम्बे समय तक चलने वाली फिल्म है DDLJ, जानिए पूरी कहानी

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं ऋतिक की फिल्म ‘कहो न प्यार हैं’, जानिए वजह

गार्ड से पहले पहुँचकर फिल्मीस्तान स्टूडियो का गेट खोलते थे अमिताभ, जानिए मजेदार किस्सा

Rohit