Entertainment

देवानंद के लिए जीवन भर कुआंरी रही सुरैया, प्यार की थी कुछ ऐसी कहानी

Entertainment :-

बॉलीवुड में अगर स्टारडम की बात आती हैं तो सबको केवल एक ही शख्स याद आता हैं और वो हैं बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता देवानंद. देवानंद का स्टारडम कुछ ऐसा था कि लोग उन्हें काला कोट पहना देख ही आत्म हत्या कर लेते थे. दरअसल ऐसा हम नहीं कह रहे ऐसा असल में हुए हैं. देवानंद अपने ज़माने के सबसे खुबसूरत अभिनेताओ में से थे, उनका क्रेज लकडियो के बिच इतना था कि अगर वे काला कोट पहनकर निकल जाते थे तो लड़कियां छत से कूदकर अपनी जान दे देती थी. कहा जाता हैं कि इसी कारण कोर्ट ने भी देवानंद के काले कोट पहनने पर रोक लगा दी थी. लेकिन आज हम आपको देवानंद से जुडी एक और दिलचस्प कहानी बताने जा रहे हैं, दरअसल बॉलीवुड में एक अभिनेत्री ऐसी थी जिन्होंने देवानंद के लिए जीवन भर शादी नहीं की. कौन थी वह अभिनेत्री , आइये जानते हैं पूरी कहानी.

 

जीवन भर कुआंरी रही सुरैया

कहा जाता हैं कि जब देवानंद फिल्म विद्या की शूटिंग कर रहे थे तो उन्हें सुरैया से प्यार हो गया था और वे सुरैया से शादी भी करना चाहते थे. वहीं सुरैया भी देवानंद से शादी करना चाहती थी. कहा जाता हैं कि देवानंद ने उस जमाने में 3 हजार रूपए की हीरे की अंगूठी सुरैया को दी थी. लेकिन देवानंद और सुरैया की शादी नहीं हो सकी, दरअसल सुरैया की नानी ने धर्म अलग होने के कारण शादी की इजाजत नहीं दी. इस न का परिणाम ये हुआ की सुरैया ने जीवन भर शादी नहीं की. वहीं देवानंद अभिनेत्री कल्पना कार्तिक से शादी कर ली थी.

 

अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया खुलासा

देवानंद ने अपने और सुरैया के प्यार का खुलासा अपनी ऑटोबायोग्राफी रोमांसिंग विथ लाइफ’ में में किया. उन्होंने रोमांसिंग विथ लाइफ’ में अपने प्यार की कहानी को पुरे विस्तार से बताया. साथ ही में उन्होंने इस बात को भी रोमांसिंग विथ लाइफ’ में कबूला की उनकी दिली तमन्ना थी की उनकी शादी सुरैया से हो, और अगर ऐसा होता तो उनकी लाइफ कुछ और ही होती. साल 2011 में दिल का दौरा पड़ने के कारण देवानंद का निधन हो गया.

मजेदार खबरों के लिए हमे फॉलो करे…

 

ये भी पढ़े 

कभी राज कपूर के गैराज में रहते थे अनिल कपूर, आज है सुपरस्टार

मुगल-ए-आजम को बनने में लगे थे 17 साल, कुछ ऐसी थी निर्देशक की सनक, जानिए पूरी कहानी

13 साल की उम्र में रजनीकांत की मां बनी थी श्रीदेवी, कुछ ऐसा रहा करियर