Entertainment

ऐसी 2 अभिनेत्रीयां जो पर्दे पर बनी अमिताभ की मां और प्रेमिका

Entertainment :-

बॉलीवुड के महायानक अमिताभ बच्चन जहाँ सदी के महानायक हैं वहीं लाखो करोडो दर्शको के चहेते भी. अमिताभ ने अपने करियर में कई सारे सुपरहिट किरदार निभाए. कई फिल्मो में उन्होंने दबल रोल किये तो कियो में ट्रिपल रोल. लेकिन आज हम अमिताभ और उनकी साथी अभिनेत्री से जुडी एक ऐसी बात आपको बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होगी. वेसे तो अमिताभ का जीवन एक कोरी किताब की तरह रहा लेकिन उनके फ़िल्मी सफ़र की कुछ बाते आज तक लोगो को नहीं पता, इनमे से ही एक बात हैं अमिताभ के फ़िल्मी करियर की. दरअसल अमिताभ के फ़िल्मी करियर में दो अभिनेत्रियाँ ऐसी भी रही जिन्होंने अमिताभ की मां और लवर दोनों के किरदार को निभाया. आइये जानते हैं कौन थी ये अभिनेत्री.

 

राखी गुलजार

अमिताभ बच्चन के साथ में कई सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुकी राखी गुलजार पहली ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने अमिताभ बच्चन की मां और लव इंटरेस्ट दोनों का किरदार निभाया. जहाँ फिल्म कभी कभी , काला पत्थर जैसी सुपरहिट फिल्मो में राखी अमिताभ बच्चन की प्रेमिका बनी,वहीं फिल्म शक्ति में राखी ने अमिताभ की मां का किरदार निभाया. यह बात बॉलीवुड में काफी अजीब हैं और बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं.

 

वहीदा रहमान

वहीदा रहमान अपने ज़माने की एक सुपरहिट अभिनेत्री थी, वह एक खूबसूरती की मिशाल थी, लाखो लोग उनके दीवाने थे. इन दिवानो में अमिताभ बच्चन भी एक नाम था. अभिनेत्री राखी के बाद में वहीदा एक मात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अमिताभ की प्रेमिका और मां दोनों के किरदार को निभाया. जहाँ वहीदा फिल्म धर्मा और अदालत में महानायक की प्रेमिका बनी, वहीं फिल्म त्रिशूल और कुली में वहीदा ने अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया था.

 

ये भी पढ़े

 

समय के साथ बदलता बॉलीवुड का सूरत-ऐ-हाल

अमजद को सलीम-जावेद नहीं बनाना चाहते थे गब्बर सिंह, जानिए क्यों

लेब असिस्टेंट थे अशोक कुमार, जानिए कैसे बने सुपरस्टार दादा मुनि