Entertainment

लाइव शो में एंटी ग्रेवटी बूट पहनते थे माइकल जैक्सन, जानिए उनसे जुडी कुछ दिलचस्प बाते

Entertainment :-

 

डांसिंग लेजेंड, पॉप स्टार और डांसिंग गॉड जैसे कई नामो से विख्यात दिवंगत पॉप स्टार माइकल जैक्सन भले हैं हमारे बिच मौजूद नहीं हैं, पर उनका डांसिंग स्टाइल आज भी लोगो के दिलो पर राज करता हैं. आज भी लाखो करोडो उनके फेंस न केवल उनके स्टाइल को फॉलो करते हैं बल्कि उनकी धुनों पर आज भी नाचने पर मजबूर हैं. न जाने कितने ही रिकॉर्ड बना चुके माइकल जैक्सन के नाम मौत के बाद भी एक रिकॉर्ड जुड़ गया है वो है मरने के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाले आदमी की. ऐसे में हम आपके लिए लाये हैं माइकल जैक्सन से जुडी कुछ ऐसी बाते जो आप शायद ही जानते होंगे. इनमें से कुछ ऐसी बाते है जो माइकल के जीवन के एक दुसरे साइड को भी दर्शाती हैं. लेकिन कुछ भी हो माइकल डांसिग लेजेंड ही रहेंगे.

 

भगवान को मानते थे जैक्सन

वैसे तो यह कोई विशेष बात नहीं हैं कि माइकल गॉड पर विश्वास करते थे, हर व्यक्ति गॉड पर विश्वास करता हैं. ऐसा ही कुछ विश्वास माइकल को भी गॉड पर था. वे अपने हर शो से पहले गॉड से प्रार्थना किया करते थे, इसके साथ ही जब भी वे कोई अवार्ड जीतते थे तो अपनी स्पीच में गॉड के बारे में जिक्र करते हुए उनका शुक्रिया अदा भी जरुर करते थे. और माना जाता हैं कि माइकल पर भी गॉड की कृपा थी, इसका एक उदहारण 11/9/2001 के  आतंकवादी हमले के समय की एक घटना से मिलता हैं. दरअसल 11/9/2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर अतंकवादी हमला हुआ था. बताया जाता हैं कि इसी दिन माइकल जैक्सन ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में अपनी एक मीटिंग भी बुलाई थी, लेकिन किसी कारण यह मीटिंग बाद में केंशल कर दी गई थी.

 

एंटी ग्रेवटी बूट पहनते थे माइकल

आप और हम सभी जानते हैं कि माइकल अपनी डांसिंग के लिए मशहूर थे और आज भी वे इसी के कारण मशहूर हैं. वे अपने डांस में मून वाक और अपनी लाइव परफार्मेंस के दौरान काफी ज्यादा झुकने के लिए मशहूर थे. लेकिन आपको बता दे कि लाइव परफार्मेंस के लिए माइकल ने एंटी ग्रेवटी बूट बनवाये थे, जिसके चलते वे काफी ज्यादा झुक जाते थे. माइकल जैक्सन एक ऐसा नाम है जिन्होंने पॉप म्यूजिक को एक अलग आयाम दिया. माइकल के नाम 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हैं इसके साथ ही सबसे ज्यादा अवार्ड जितने वाले सेलेब्रिटी भी माइकल जैक्सन ही हैं.

मजेदार और रोचक खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

उल्टी घड़ी पहनते है PM मोदी, जानिए उनसे जुडी कुछ रोचक बाते

मरने के 3 घंटे बाद भी आ सकता हैं पाद, जानिए पाद से जुड़े मजेदार तथ्य

आपकी मृत्यु के साथ होगी डेढ़ लाख लोगो की मौत, जानिए मौत से जुडी ये रोचक बाते