सुपरस्टार पिता के इन बच्चो का दर्शको पर नहीं चला जादू

हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का इतिहास काफी पुराना हैं, जहाँ कई अभिनेता आये और कई गए, कुछ सुपरस्टार हुए तो कुछ सुपरफ्लॉप. कुछ स्टार्स तो पीढ़ी दर पीढ़ी सुपरहिट रहे, जिनमे कपूर खानदान शामिल हैं जहाँ पृथ्वीराज कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक सब सुपरहिट रहे. लेकिन बॉलीवुड में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो अपने परिवार की इस हिट परंपरा को बरकरार नहीं रख पाये और फिल्मो में अपने परिवार जितनी लोकप्रियता हांसिल नहीं कर पाए. इन बॉलीवुड के इन सितारों की खास बात तो यह है कि इन सितारों के पिता एक सुपरहिट अभिनेता थे लेकिन ये स्टार्स कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके. आइये जानते हैं 3 बॉलीवुड स्टार्स के बारे में.

 

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के मेगा स्टार्स कहे जाते रहे हैं, 70 के दशक से लेकर आज तक अमिताभ बच्चन की चमक बरकरार हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन की तरह ख्याति उनके बेटे अभिषेक बच्चन को नहीं मिली. अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म रिफ्यूजी से की थी, फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया लेकिन फिल्म फ्लॉप रही, इसके बाद अभिषेक ने रन, तेरा जादू चल गया, ढाई अक्षर प्रेम के , बस इतना सा ख़्वाब है जैसी लगातार कई सारी फ्लॉप फिल्मे दी. हालाँकि अभिषेक अपने करियर में कई हिट फिल्मे भी दे चुके हैं जिनमे गुरु, ब्लफमास्टर, हाउसफुल 3 और दोस्ताना जैसी फिल्म शामिल हैं, लेकिन अभिषेक अपने पिता अमिताभ की तरह एक बड़े स्टार नहीं बन सके.

 

जीतेन्द्र के बेटे तुषार कपूर

बॉलीवुड के हिम्मतवाले स्टार जीतेन्द्र के बारे में आप सभी जानते हैं, फिल्मो में अपने लुक और चार्म के लिए मशहूर जीतेन्द्र कई सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुके हैं. 80 के दौर के सुपरस्टार जीतेन्द्र के बेटे तुषार कापूर ने भी बॉलीवुड फिल्मो में अपना नाम बनाया लेकिन वे एक साइड हीरो बनकर रह गए. वेसे तो तुषार ने बतौर एक्टर अपने फिल्मो करियर की शुरुआत फिल्म मुझे कुछ कहना हे से की थी फिल्म दर्शको के बिच काफी पसंद की गई लेकिन यह फिल्म हिट नहीं हो सकी. अपने करियर में तुषार ने कई फिल्मे की जैसे क्या कुल हैं हम सीरिज, गोलमाल सीरिज, कोई तो हैं, गुड बॉय बेड बॉय और मस्तिजादे लेकिन उन्हें अपने पिता के जितनी लोकप्रियता नहीं मिल सकी.