अगर आपको भी बिना मतलब के लोग Facebook पर करते है Tag तो अपनाएं यह तरीका

आज का दौर पूरी तरह टेक्नोलॉजी का हो गया है हर कोई आज नई से नई तकनीकी वस्तुओं का इस्तेमाल कर रहा है. अगर किसी व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है तो वह कभी बोर नहीं हो सकता है क्योंकि आजकल मोबाइल के अन्दर कई सारी चीज़े उपलब्ध हो गई जिससे अपने आपको मनोरंजन आसानी से कर सकते हो. यदि बात की जाये स्मार्टफोन की तो लोग महंगे से महंगे फ़ोन का उपयोग कर रहे है. आजकल कई सारे मोबाइल के एप्लीकेशन आ गए है जिससे लोग एक दुसरे से हमेशा जुड़े रहते है. आजकल सोशल मीडिया पर भी लोग अधिकतर बने रहते है जिसमे सबसे ज्यादा फेसबुक का लोग इस्तेमाल करते है, लेकिन फेसबुक के कुछ फीचर्स आपको यदि परेशान करते है तो आज हम आपको इन सारी परेशानियों का हल बताने वाले है. तो देर किस बात आइये जानते है.

 

हर किसी को टैग करना 

लोग फेसबुक पर किसी भी चीज़ को पोस्ट करते है तो उसी में लोगों को टैग भी कर देते है लेकिन यदि जो पोस्ट कर रहे है उसमे दुसरे फ्रेंड के बारे में जिक्र करते है तो उसे टैग करना तो बनता है बल्कि बिना मतलब के खुद की तस्वीरें पोस्ट करके दुसरो को टैग करना सही नहीं है यदि आप भी इन परेशानियों से गुजर रहे है तो ये ट्रिक को जरुर अपनाये.

 

अपनाएं ये तरीका 

  • इसमें दिए गए सबसे पहले ऑप्शन Review tags people add to your own posts before the tags appear on Facebook? पर क्लिक करके उसे ऑन कर दें.
  • यदि आपको कोई भी फ्रेंड बिना मतलब के आपको टैग करता है तो आप सबसे पहले किसी डेस्कटॉप पर अपने फेसबुक अकाउंट से लॉग इन करें.
  •  जब आप अपना फेसबुक अकाउंट लॉग इन कर लेते है तो आपकी प्रोफाइल की दाई ओर डाउन एरो पर क्लिक करके सेटिंग ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा.
  •  यह प्रक्रिया करने के बाद आप सेटिंग में जायेंगे तो वहा आपको बहुत सारे विकल्प दिखाई देंगे. आपको इनमे से टाइमलाइन और टैगिंग ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  •  जब आप टैगिंग ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे. इसमें से आपको How can I manage tags people add and tagging suggestions पर क्लिक करना होगा.
  • इसमें भी आपकी कई सारे विकल्प दिखाई देंगे. जिसमे से आप Review tags people add to your own posts before the tags appear on Facebook? पर क्लिक करके उसे ऑन कर दें.