इन 2 महिलाओं में से कौन है बच्चे की माँ, फोटो में ही छिपा है जवाब

आपको ऊपर एक फोटो नजर आ रहा है, यह एक सामान्य फोटो है, लेकिन इसमें एक पहेली छिपी है. पहेली कुछ ऐसी है कि आपको फोटो में दो महिलाऐं और एक बच्चा नजर आ रहा होगा. महिलाऐं आमने-सामने कुर्सी पर बैठी है, वहीँ बच्चा जमीन पर बैठकर खिलोनों के साथ खेल रहा है. अब पहेली यह है कि फोटो में नजर आ रही दोनों महिलाओं में से बच्चे की माँ कौन है? हालाँकि इस पहेली का जवाब भी इसी फोटो में छिपा है. हम भी आपको बताएँगे कि सही जवाब क्या है, उससे पहले आप एक बार फिर कोशिश करके देखिए.

 

 

सफ़ेद बालों वाली महिला

अगर आपको ऐसा लगता है कि बच्चे की माँ बाईं ओर बैठी सफ़ेद बालों वाली महिला है तो इसका मतलब यह है कि आप एक क्रिएटिव इंसान है. आप अपने बूते पर कुछ करके की कोशिश करते है, लेकिन ज्यादा खुश होने की जरुरत नहीं है. बता दे कि आपका जवाब गलत है.

 

स्लेटी रंग के बालों वाली महिला

अगर आपको लगता है कि बच्चे की माँ दाई ओर बैठी सफ़ेद बालों वाली महिला तो बता दे कि आपका देखने का नजरिया शानदार है. आप अपने मस्तिष्क का बायां हिस्सा अधिक इस्तेमाल करते हैं. आपका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का है और आप जीवन में बेहद सफल होते हैं. वैसे बता दे कि आपने जो जवाब दिया है, वह बिलकुल सही है.

 

कारण

अब आपके मन में सवाल आया होगा कि स्लेटी रंग के बालों वाली महिला बच्चे की माँ है यह कैसे पता चलता है तो बता दे कि आप एक बार फिर से फोटो को ध्यान से देखों. बच्चा जब खेल रहा है तो उसका मुंह स्लेटी रंग के बालों वाली महिला की ओर है. यह दर्शाता है कि वह उसकी माँ है, क्यों कि अगर बच्चे के माता-पिता उसके आसपास या सामने कहीं भी हो, तो वह हमेशा उन्हीं की तरफ मुंह करके रहता है. वही माता-पिता भी इस बात का ध्यान रखते है कि उनकी नजर बच्चे पर रहे.

Source:- speakingtree