Reader's Choice

एप्पल में नौकरी करने का मौका, इस तरह करे आवेदन

दुनिया की बेस्ट टेक कंपनियों में से एक एप्पल कैंपस प्लेसमेंट के लिए दिसम्बर में भारत आ रही है। ट्रिपल आईटी(हैदराबाद बेंगलुरु)के स्टूडेंट्स इसके लिए तैयारी कर रहे हैं। दूसरी ओर इंजीनियरिंग मैनेजमेंट के भारतीय स्टूडेंट्स जो विश्व की सफल टेक्नोलॉजी कंपनियों में अपना भविष्य देखते हैं उनके लिए भी यह खबर उम्मीद के रास्ते खोल रही है। लेकिन उम्मीद के साथ हायरिंग के उस मुश्किल सफर के बारे में जानना भी जरूरी है जिसे तय कर आप मंजिल तक पहुंचेंगे। यहां थ्योरी के साथ-साथ बहुत कुछ परखा जाता है. जानिए कैसे चुनता है एप्पल एक योग्य उम्मीदवार को…

 

कुछ भी पूछा जा सकता है

एप्पल में सीनियर वीपी एंजेला एहरेन्ड्स के अनुसार,मैं इंटरव्यू में यह जानने की कोशिश करती हूं कि वे रोजमर्रा की जिंदगी में कैसे पेश आते हैं। उनकी निजी जिंदगी से जुड़े सवाल भी करती हूं ताकि जान सकूं कि वे दुनिया को किस लेंस से देखते हैं।

 

इंटरव्यू में होते हैं नए प्रयोग

एप्पल की पूर्व एम्प्लाई रेचल की राय में हायरिंग में एप्पल नए प्रयोग करता है। हो सकता है,वे इंटरव्यू के लिए आपको रेस्टोरेंट में ले जाकर वेटर के साथ आपका बर्ताव देखें। कवर लेटर जैसी चीजें अब समय की बर्बादी है। इंटरव्यू के अंत में सवाल पूछने की अहमियत बताते हुए पूर्व कर्मचारी डायलन बताते हैं,इंटरव्यू के आखिर में मैंने रिक्रूर्ट्स से पूछा,मैं एक फोटो प्रोजेक्ट पर काम कर रहा हूं क्या मैं आपका फोटो ले सकता हूं। उन्हें मेरा सवाल पसंद आया। वे तैयार हो गए। मेरा प्रयोग सफल रहा।

 

कैसे मिलेगी नौकरी?

एप्पल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाइए। यहां जॉब्स एट एप्पल सेक्शन में रिटेल और कॉर्पोरेट कैटेगरी में ओपनिंग्स दिखाई देंगी। यहीं से अप्लाय करना होगा।

 

रिटेल जॉब के लिए क्या करें

बिजनेस मार्केटिंग बैकग्राउंड को यहां प्राथमिकता मिलती है। ग्राहकों को संतुष्ट करने की इच्छा दिखानी होगी।

 

कॉर्पोरेट से कैसे जुड़ें?

डिजाइन से लेकर ह्यूमन रिसोर्स,सेल्स में अच्छे अनुभव वाले लोगों के लिए यहां काफी अवसर हैं।