Ajab Gajab

महिलाओं का एक अनोखा आइलैंड जहां पुरुष हैं बैन

आज के इस आधुनिक दौर में महिलाएं पुरुषो से दो कदम आगे हैं और हर क्षेत्र में अपनी उपयोगिता को सिद्ध कर चुकी हैं. ऐसे में अगर हम आपको महिलाओं से जुड़े एक अनौखे आईलैंड के बारे में बताएं तो आप चौक जायेंगे. दरअसल यह अनौखा आईलैंड ऐसा हैं जहाँ पर पुरुषो को आने की इजाजत नहीं हैं. यहां पर केवल महिलाएं ही जा सकती हैं. आपको बता दे कि सुपरशी नाम के इस आईलैंड को जल्द ही खोल दिया जायेंगे.

क्या हैं इस आइलैंड की कहानी


दरअसल इस अनोखे आईलैंड का आइडिया अमेरिकी बिजनेसवुमन क्रिस्टीना रॉथ का हैं. वें एक ऐसे स्थान की तलाश में थी जहां केवल महिलाएं ही आ सके और अपनी छुट्टियों का आनंद ले सके. ऐसे में उन्हें यहाँ आईलैंड मिला. क्रिस्टीना ने सितंबर 2017 में 8.4 एकड़ का ये आईलैंड ख़रीदा था. यह आईलैंड फिलहाल महिलाओं और सुपरशी कम्यूनिटी के लिए ही हैं, लेकिन इसे कुछ समय बाद पुरुषो के लिए भी खोल दिया जायेगा.

क्या हैं ख़ास


अमेरिकी बिजनेसवुमन क्रिस्टीना रॉथ के अनुसार यह आईलैंड पूरी तरह महिलाओं के लिए होगा जिसमे उन्हें फिटनेस, न्यूट्रीशन और वे सभी जरुरु पोषक तत्व मिलेंगे जो उन्हें आम जिन्दगी में मिल नहीं पाते. इस आईलैंड में एक रिजॉर्ट भी निर्मित हो रहा है, जिसमे 4 कैबिन होंगे, प्रत्येक कैबिन की कीमत 3 हजार डॉलर से लेकर 6 हजार डॉलर तक होगी. इस रिजॉर्ट में 10 महिलायें स्पा, सौना बाथ और अन्य सुविधाओं के साथ रह सकती हैं. लेकिन उन्हें रूम शेयर करने होंगे. महिलायें इस आईलैंड में 5 दिन रह सकती हैं. लेकिन टिकिंट बुकिंग अप्रूवल के लिए उन्हें पहले स्काईएप पर इंटरव्यू देंना पड़ेगा.