इतिहास की ये 7 महिलाएं जो थी सबसे अधिक खूबसूरत, देखिये तस्वीरें !

दुनियाभर में कई महिलाओं की खूबसूरती को लेकर हमेशा चर्चाएं चलती रहती है. महिलाओं की खूबसूरती को लेकर कई सारी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाती है जो नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर आयोजित की जाती है, जैसे मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स, मिस इंडिया आदि. बहरहाल आज हम दुनिया की उन खूबसुरत महिलाओं के बारे में बताने जा रहे है जो इतिहास की सबसे खूबसुरत महिला मानी जाती है. दरअसल. एक अंग्रेजी वेबसाइट ने इतिहास के अलग अलग समय की खूबसूरत महिलाओ की लिस्ट तैयार की है  तो देर किस बात आइये जानते है वे महिलाएं कौन है.

 

  • महारानी नेफरतिती

खूबसूरती के मामले में सबसे पहला नाम महारानी नेफेरतिती का आता है. वे इतनी अधिक सुन्दर थी इनके किस्से- कहानिया तो मिस्र की प्राचीन कथाओं में भी पढने को मिलती हैं.

 

  •  वांग झाओजुन

खूबसूरती की सूची में दूसरा नाम चीन की वांग झाओजुन का है, जो उस दौरान गजब का कहर ढा रही थी.

 

  • सिमोनेट्टा वेस्पुस्सी

इस सूची में तीसरा नाम इटली की सिमोनेट्टा वेस्पुस्सी का है जिन्होंने अपने खूबसूरती से हर व्यक्ति को अपना दीवाना बना लिया था. यह हुस्न की मलिका अपने समय काल 1453 से 1476 में बहुत हि खुबसुरत रही थी.

 

  • लिलियन रसेल

लिलियन रसेल 19वीं सदी की सबसे अधिक मशहूर एक्ट्रेस और खुबसूरत भी मानी जाती थी. पहले के लोग इस अभिनेत्री को sex symbol के रूप में देखते थे.

 

  • पोलैरे 

अलग हि दिखने वाली पोलैरे भी 1990 के दशक में बहुत खुबसूरत रही थी.

 

  • हेलेन ऑफ ट्रॉय, फिफ्थ सेंचुरी बीसी

हेलेन इतनी अधिक सुन्दर थी उनकी फोटो आज भी अपने घरों में सजाकर रखती है.  हेलेन से जुड़ा एक रहस्य था जो कोई भी इसे खोज नहीं पाया है.

 

  • Cleopatra VII Philopator, 50-30 BC

क्लिओपात्रा काफी ज्यादा सुन्दर महिला थी. जिन्होंने सभी लोगों को अपनी खूबसूरती का दीवाना बनाया. लोग आज भी क्लिओपात्रा को खूबसूरती की प्रतीक के रूप मानते है. इस हुस्न की मल्लिका को रोमन के इतिहासकार कैसिअस डिओ ने आश्चर्यजनक खूबसूरती वाली महिला कहा था.