800 रुपए की नौकरी करती थी नीता, मुकेश अंबानी से शादी के लिए रखी थी यह शर्त

मुकेश अंबानी पिछले काफी समय से देश के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए है. मुकेश अंबानी की पत्नी का नाम नीता अंबानी है. नीता अंबानी अक्सर अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर चर्चा में रहती है. कभी महंगी साड़ी, चाय का कप या फिर बैग को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहती है. लेकिन क्या आप जानते है कि नीता अंबानी किसी समय मात्र 800 रुपए महीने की जॉब करती थी. इसके अलावा मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी की कहानी भी बढ़ी दिलचस्प है.

 

धीरू भाई अंबानी की पसंद थी नीता

बता दे कि नीता को मुकेश अंबानी की पत्नी के रूप में रिलाएंस इडस्ट्रीज के संस्थापक भीरू भाई अंबानी ने चुना था. दरअसल हुआ यह कि नीता अंबानी के पिता बिड़ला ग्रुप में काम करते थे. इसी दौरान बिड़ला परिवार में एक आयोजन हुआ, जिसमे धीरू भाई अंबानी भी पहुंचे. उस आयोजन में नीता अंबानी ने भरतनाट्यम की प्रस्तुति दी थी. वहां नीता को देख धीरू भाई अंबानी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने नीता को अपनी बहु बनाने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने आयोजकों से नीता का पता और फ़ोन नंबर लिया.

 

नीता ने काट दिया था धीरू भाई का फ़ोन

इसके बाद धीरू भाई ने जब नीता को फ़ोन कर कहा कि मैं धीरू भाई अंबानी बोल रहा हूँ तो नीता ने इसे मजाक समझकर फ़ोन काट दिया. इसके बाद धीरू भाई ने फिर से फ़ोन किया तो नीता के पापा ने फ़ोन उठाया तो वह धीरू भाई की आवाज पहचान गए. इसके बाद पिता के कहने पर नीता, धीरू भाई से मिलने के लिए उनके ऑफिस पहुंची. यहाँ धीरू भाई ने नीता से खाना बनाने, उनकी आदतों, शिक्षा सहित कई चीजों के बारे में पूछा. इसके बाद धीरू भाई ने उन्हें अपने घर आने का न्यौता दिया और साथ ही धीरू भाई ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह उन्हें मुकेश की पत्नी के रूप में देख रहे हैं.

 

नीता ने रखी शर्त

धीरू भाई के प्रस्ताव पर जब नीता उनके घर पहुंची तो दरवाजा मुकेश ने खोला. यहाँ मुकेश और नीता की एक-दूसरे से बातचीत हई और आगे भी मिलने का कार्यक्रम तय हुआ. इसके बाद दोनों एक-दुसरे को डेट करने लगे. एक दिन जब मुकेश अंबानी ने नीता के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो नीता ने शादी के लिए एक शर्त रखी. नीता की शर्त थी कि देश के सबसे अमीर घराने की बहु बनने के बाद भी वह वर्तमान नौकरी को जारी रखना चाहती है. दरअसल नीता को बच्चों को पढ़ाने का बहुत शौक था, जिसके लिए वह एक स्कूल में पढ़ाया करती थी. हालाँकि मुकेश अंबानी ने नीता की यह शर्त मान ली और बाद में दोनों ने शादी कर ली.