2018 को लेकर नास्त्रेदमस ने की थी यह भविष्यवाणियां

16वीं सदी के जाने माने भविष्यवक्ता फ्रांस के नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां आज भी दुनिया भर के कई वैज्ञानिकों और लोगों के लिए पहेली बनी हुई हैं. दरअसल नास्त्रेदमस एक भविष्यवक्ता थे, जिन्हें 400 साल पहले 20 शताब्दियों के लिए भविष्यवाणियां की थीं. उनके द्वारा की गई ज्यादातर भविष्यवाणियां सच साबित हुई है. आज दुनिया के कई लोग उनके द्वारा की गई भविष्यवाणियों को पढ़ते है. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणियां कविता के जरिए की थी, इसलिए उन्हें समझना बहुत मुश्किल होता है.

 

ज्यादातर भविष्यवाणियां हुई है सच

नास्त्रेदमस की ज्यादातर भविष्यवाणियां सच साबित हुई है. डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 के बारे में नास्त्रेदमस बहुत पहले ही बता चुके थे. 2016 में अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नास्त्रेदमस की भविष्वाणी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

 

अपनी मौत की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने अपनी मौत को लेकर भी भविष्यवाणी की थी, जो बिलकुल सही साबित हुई थी. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा. उन्होंने एक रात पहले ही बता दिया था कि वह अगली रात जिन्दा नहीं रहेंगे. हुआ भी कुछ ऐसा ही नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे.

 

2018 को लेकर भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने 2018 में कई भयावह घटनाए होने की भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस के अनुसार 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आएगी और दुनिया में उथल-पुथल मचेगी. नास्त्रेदमस ने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है.

 

तीसरे विश्वयुद्ध की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्वयुद्द की घोषणा भी की है. उनके अनुसार तीसरा विश्वयुद्ध दो देशों नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच लड़ा जाएगा. पू्र्व और पश्चिम के देशो के बीच युद्ध होगा. इस युद्ध में सब कुछ तबाह हो जाएगा और कुछ ही लोग शांति का आनंद उठाने के लिए बचेंगे. युद्ध के दौरान आसमान से आग के गोले गिरेगी और लोग असहाय हो जाएँगे. वैसे इन दिनों अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के लगातार न्यूक्लियर मिसाइल्स परीक्षणों से लगातार यह डर बना ही हुआ है.

 

आएगा भूकंप

नास्त्रेदमस के अनुसार 2018 में कई विनाशकारी भूकम्प आएँगे. चीन भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा और कई हजार मौतें होंगी. दुनिया के कई हिस्सों में बाढ़ आएगी और तबाही मचेगी.

 

हिल जाएगा इटली

नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी, 2018 में विसुवियस में आग उठेगी, जिस वजह से पूरा इटली हिल जाएगा. इटली के भू वैज्ञानिकों के अनुसार विसुवियस एक सक्रिय ज्वालामुखी से बढ़कर है. यह 2018 में फट सकता है. अभी तक इतिहास में यह केवल दो बार फटा है.

 

2025 में आएगी शांति

नास्त्रेदमस ने कहा था कि तीसरे विश्व युद्ध में भारी तबाही मचेगी, लेकिन उसके बाद 2025 तक दुनिया में शांति स्थापित हो जाएगी, हालाँकि इस शांति का लाभ लेने के लिए दुनिया में कुछ लोग ही बचेंगे.