Reader's Choice

इन 4 महीनो में शादी करने वाले जोड़े हमेशा रहते हैं खुश

Reader’s Choice :-

 

शादी हर किसी के लिए एक ख़ास एहसास होता हैं, यह जीवन का एक ऐसा पड़ाव होता हैं जिसके बाद जीवन में कई तरह के बदलाव आते हैं. कहा जाता हैं कि शादी के बाद से लड़का हो या लड़की दोनों में एक जिम्मेदारी आती हैं. शादी दो दिलो के मेल के साथ साथ दो ऐसे परिवारों का भी मिलन होता हैं जो एक दुसरे से अपरिचित होते हैं. ऐसे में दोनों ही परिवार एक दुसरे को समझते हैं, एक दुसरे के रहन सहन को अपनाते हैं. कुछ यही कार्य करना होता हैं एक शादीशुदा जोड़े को भी. शादी के बाद जोड़ा अपने साथी की आदतों को अपनाता हैं और आपसी सामंजस के साथ अपना जीवन व्यतीत करता हैं. लेकिन अक्सर लोगो के मन में शादी को लेकर कई तरह के ख्याल होते हैं कि हमारा पार्टनर कैसा होगा, क्या वो हमारा ठीक से खयाल रख पायेगा या नहीं. तो आज हम आपको शादीसुदा जीवन के खुशियों के साथ में रहने के लिए महीनो का महत्त्व बता रहे हैं, इसके द्वारा आपको पता चल जायेगा किस महीने में शादी करने वाले रहते हैं सबसे ज्यादा सुखी.

 

दिसंबर और जनवरी

इन दोनों महीनो को शादी के लिए काफी उपयुक्त माना गया हैं. जहाँ दीवाली के बाद देव उठने के साथ ही भारत में शादियों का सिलसिला शुरू हो जाता हैं, ऐसे में दिसम्बर और जनवरी में शादी करने वालो के विषय में पहले बात करते हैं. दिसंबर और जनवरी में शादी करने वाले कपल्स सबसे परफेक्ट माने जाते हैं. ये लोग अपने पार्टनर को कई सारे सरप्राइज देते हैं, इसके साथ ही इन दो महीनो में शादी करने वाले कपल्स अपनी लाइफ को सीधे तरीके से जीते हैं.

 

अप्रैल और जून

माना जाता हैं कि अप्रैल में शादी करने वाले कपल्स काफी रोमांटिक होते हैं, इन शादीसुदा जोड़ो की लाइफ प्यार और रोमांस से भरपूर रहती हैं. इस महीने में शादी करने वाले जोड़े एक दुसरे का विशेष ध्यान रखते हैं और एक दुसरे की ख़ुशी का विशेष तौर पर ख़याल रखते हैं. वहीं जून महीने में शादी करने वाले कपल्स की सोच काफी परिपक्व होती हैं. वे एक दुसरे का ध्यान तो काफी अच्छे से रखते हैं, साथ ही में एक दुसरे को खुश करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं. इस महीने में शादी करने वाले कपल्स के बिच अनबन होने की स्थितियां भी कम होती हैं. कुलमिलाकर इस महीने में शादी करने वाले जोड़े सुखी और सम्रद्ध होते हैं.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

10 साल बड़ी और पहले से 2 बच्चो की माँ हैं धवन की पत्नी, जानिए प्यार की अनोखी कहानी

सर्दी के प्रभाव से बचने के लिए अपनाएं यह कुदरती उपाय

वैज्ञानिकों ने बताया पढ़े हुए को ज्यादा समय तक याद रखने का आसान तरीका