Reader's Choice

बीजेपी की जीत का कारण बनेगा हार्दिक काण्ड

Reader’s Choice :-

 

गुजरात चुनाव के महादंगल में भारतीय जनता पार्टी अपने पूरे बल के साथ में उतर चुकी हैं, जहाँ पार्टी अपने सभी बड़े नेताओ के साथ इस चुनाव में खड़ी हैं वहीँ पार्टी का पूरा ध्यान पाटीदार समाज के युवा नेता हार्दिक पटेल पर हैं. आपको बता दे कि हार्दिक गुजरात चुनाव में कांग्रेस के साथ में खड़े हैं और राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं. जहाँ हार्दिक पटेल की छवि पहले बीजेपी के लिए खतरा बन रही थी अब चुनाव के नजदीक आते-आते बीजेपी के लिए फायदे का सौदा साबित हो रही हैं. इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक पटेल को अपने साथ मिलाकर पाटीदार समाज बहुल राज्य गुजरात में अपनी स्थिति को मजबूत करने की योजना बनाई थी. लेकिन अब यही हार्दिक पटेल कांग्रेस की हार और बीजेपी की जीत के कारण बनते नजर आ रहे हैं.

 

सीडी काण्ड से बिगड़ी हार्दिक की छवि

जहाँ इस चुनावी दंगल में कांग्रेस ने अपने सेनापति के रूप में हार्दिक पटेल को खड़ा किया था अब वही हार्दिक कांग्रेस की गले की हड्डी साबित हो रहे हैं. दरअसल कुछ समय पहले तक हार्दिक ने गुजरात चुनाव में अपना अच्छा ख़ासा माहौल बना रखा था, और इसी माहौल का फायदा उठाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक को अपने साथ मिलाया था. लेकिन चुनावी प्रचार के बिच में हार्दिक के सीडी काण्ड ने उनकी छवि को धूमिल कर दिया, और इस काण्ड के बाद कांग्रेस पार्टी भी हार्दिक से कन्नी काटने लगी. ऐसे में अब हार्दिक के इस सीडी काण्ड का सीधा फायदा बीजेपी को मिलता नजर आ रहा हैं और माना जा रहा हैं कि यह सीडी काण्ड गुजरात चुनाव में कांग्रेस की हार का मुख्य कारण बनेगा.

 

कांग्रेस पार्टी से अलग-थलग हार्दिक की रणनीति

गुजरात चुनाव में जहाँ भारतीय जनता पार्टी अपने सभी पार्टी कार्यकर्ताओ और अपने नेताओ के साथ में एकजुट होकर लड़ रही हैं. वहीँ इसके उलट कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी अलग-थलग रणनीतियो पर काम कर रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार समुदाय के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल पार्टी से अलग नीतियों पर काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं खबरे हैं कि वे पार्टी से अलग अपने कार्यकर्ताओ को निर्देशित भी कर रहे है, जिसका सीधा असर पार्टी के प्रचार-प्रसार पर पढता नजर आ रहा हैं. खबरे तो यहाँ तक हैं कि हार्दिक टिकिटो के बंटवारे को लेकर भी पार्टी से नाखुश चल रहे हैं. कांग्रेस पार्टी में नेताओ के बिच आपसी द्वन्द की यह स्थिति पार्टी के लिए इस चुनाव में हानिकारक हो सकती हैं.

 

ये भी पढ़े 

गुजरात चुनाव स्पेशल : बीजेपी ने उतारी कद्दावर नेताओ की फौज

गुजरात चुनाव स्पेशल : मोदी बनेंगे जीत का मूलमंत्र

डर्टी पॉलिटिक्स- सामने आई हार्दिक पटेल की सेक्स सीडी