Reader's Choice

बोरिंग शादीशुदा लाइफ को ऐसे बनाए रोमांटिक

Readers Choice

शादी के बाद कुछ दिनों तक तो हमारी शादीशुदा जिन्दगी रोमांटिक होती है, लेकिन कुछ समय बीतने के बाद जब जिम्मेदारियां बढ़ जाती है तो married life बोरिंग होने लगती है. काम की भागदौड़ में आपके पास अपने पार्टनर के लिए समय कम होता है, जिससे भी दोनों के बीच दूरियां बढ़ती जाती है. शादीशुदा जिन्दगी को अच्छे ढंग से चलाने के लिए पति-पत्नी बीच रोमांस बना रहना बहुत जरुरी होता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे है, जिनकी मदद से आपकी शादीशुदा जिन्दगी रोमांस से भर जाएगी.

 

अहसास को जगाए रखें

शादीशुदा जिन्दगी में रोमांस बनाए रखने के लिए जरुरी है कि अपने पार्टनर के मन में हमेशा इस बात का अहसास जगाए रखे कि आप उनसे कितना प्यार करते हो. ऐसा करने के लिए रोजाना सुबह उठकर अपने पार्टनर को रोमांटिक अंदाज में आई लव यू कहें. या फिर पर्ची पर अलग अंदाज में भी बोल सकते है. इसके अलावा इस अहसास को बनाए रखने के लिए वीकेंड या जब भी आपको समय मिले, अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जाएं. इससे आपकी पार्टनर खुश हो जाएगी और रिश्ते में रोमांस बना रहेगा.

 

 

नजदीकियां बनाए रखें

आज कल काम की व्यस्तता तो सभी को होती है, लेकिन जरुरी है कि व्यस्तता के बीच आपके और पार्टनर के बीच नजदीकियां बनी रहे. इसके लिए आप पार्टनर को बिना वजह गिफ्ट या सरप्राइज देकर देखें, उन्हें बेहद ख़ुशी होगी. इसके अलावा कभी ऐसे ही अपने पार्टनर को गले लगाए, उनके गालों पर किस करे. ऐसा करने से भी आपके बीच नजदीकियां बढ़ेगी.

 

मसाज करें

अगर आप महिला है तो कोशिश करें कि जब आपके पति सारा दिन काम करके थक कर घर आए तो उन्हें प्यार भरी हेड मसाज दे. ऐसा करने से आप सिचुएशन को रोमांटिक बना सकते है. इससे उनका सरदर्द भी गया हो जाएगा और आप करीब आओगे. इसके अलावा एक बात का विशेष ध्यान रखे कि संबंध बनाते समय पास्ट की बात न करें. कुछ लोग इमोशनल होकर पार्टनर से पास्ट की बात करने लगते है, जिससे उनका मूड खराब हो जाता है.

 

पढ़िए और भी मजेदार खबरें

शादी की पहली रात कभी ना करें यह गलतियां

रोजाना शरीर की ये 5 जगह दबाने से तेजी से घटेगा वजन

 शादी के नाम से आपकी फटती है, ऐसे करें खुद को तैयार