Reader's Choice

महिला हो या पुरुष, स्टेमिना बढ़ाने के लिए खाएं ये 5 नैचुरल चीजें

Readers Choice

आजकल की भागदौड़ भरी जिन्दगी और गलत खाने पीने की आदतों के कारण आज कई लोग ऐसे है जो स्टेमिना की समस्या से परेशान है, यानी उनका स्टेमिना काफी कम हो गया है. ऐसे में स्टेमिना बढ़ाने के लिए लोग कई तरह की दवाइयों का सहारा लेते है, जबकि नेचुरल चीजें खाकर भी आप अपना स्टेमिना बढ़ा सकते हो. आज हम आपको ऐसी नैचुरल चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिनको खाकर पुरुष और महिलाएं अपनी स्टेमिना और फर्टिलिटी को बढ़ा सकते हैं. इन चीजों का रोजाना सेवन करने से स्टेमिना और पावर बढ़ जाता है और आपने व आपके पार्टनर के बीच रोमांस भी बढ़ जाएगा. आइये जानते है किन-किन चीजों को खाने से बढता है स्टेमिना.

 

 

अजवाइन

अजवाइन खाने से स्टेमिना तो बढ़ता ही है, साथ ही आपके मूड को भी अच्छा बनाता है. इसमें एंड्रोस्टेरॉन होता है. यह महिलाओं का स्टेमिना बढ़ाने के लिए भी कारगार है. हालाँकि इसकी सब्जी को खाना होगा मसाले का नहीं.

 

पालक

इस हरी सब्जी के अंदर बहुत सारा फॉलिक एसिड होता है, जो हमारे शरीर का स्टेमिना बढ़ाता है. इसलिए पालक खाने से महिलाओं और पुरुषों का स्टेमिना बढ़ता है.

 

कीवी

कीवी में भरपूर मात्रा में विटामिन C होता है जो हमारे शरीर में मौजूद हार्मोन्स को बढाता है और स्टेमिना भी बनाए रखता है. इसे महिलाओं और पुरुषों दोनों को खाना चाहिए. दोनों के लिए यह काफी उपयोगी है.

 

 

लहसुन

लहसुन ऐसी चीज है जो महिलाओं और पुरुषों के शरीर में मौजूद ऑर्गन्स में ब्लड सर्कुलेशन और फ्लो को बढ़ाता है. इसे खाने से स्टेमिना के साथ ही पावर बढ़ता है.

 

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी को बेस्ट मूड बूस्टर माना जाता है. यह महिलाओं और पुरुषों दोनों के खाने के लिए जरूरी है. इसको खाने से स्टेमिना बढ़ने के साथ ही मूड अच्छा होता है.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

ज्यादा ठंड वाली जगह रहने से हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

सर्दी में लगती है ज्यादा ठंड, तो अपनाए यह घरेलू नुस्खें

सर्दी से होने वाले बुखार से छुटकारा पाने के घरेलू उपचार