Reader's Choice

जब इस डॉन ने बीच सड़क सरेआम कर दी दाऊद की पिटाई

Readers Choice

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम यह एक ऐसा नाम है, जिसे कई मुल्कोंन की पुलिस ढूंढ रही है. भारत सरकार कई बात दावा कर चुकी है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा बैठा है, लेकिन पाकिस्तान इस बात को हर बार नकार देता है. वैसे दाऊद आज भले ही पाकिस्तान में छिपा बैठा हो, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब मुंबई अंडरवर्ल्ड पर उसका राज चलता था. मुंबई में रहकर उसने अपने काले कारनामों की हुकूमत चलाई. हालाँकि दाऊद से पहले भी मुंबई में कई डॉन हुए, एक डॉन तो ऐसा भी था जिसने बीच सड़क पर ही दाऊद की जमकर पिटाई कर दी थी. हम बात कर रहे है अब्दुल करीम शेर खान की, जिसे अंडरवर्ल्ड की दुनिया में करीम लाला के नाम से जाना जाता था.

 

तस्करी का करता था काम

करीम लाला को गरीबों का रॉबिन हुड भी कहा जाता था. उसका जन्म अफगानिस्तान में हुआ था. वह गलत काम करते-करते पाकिस्तान के पेशावर से होते हुए मुंबई पहुंचा. मुंबई में आकर वह वसूली, दारू, जुएं के अड्डे और हीरे-जवाहरातों की तस्करी का काम करने लगा. यह उसकी रौबदार पर्सनालिटी का ही असर था कि दाऊद को बनाने वाला हाजी मस्तान भी उसे असली डॉन कहकर बुलाता था. यह 1940 का दशक था, जब स्मगलिंग का धंधा जोरों पर था और सभी ने मुंबई के इलाके बांट रखे थे. यही कारण था कि उस समय अंडरवर्ल्ड में खून खराबा नहीं होता था.

 

 

करीम लाला ने की दाऊद की पिटाई

कुछ समय बाद दाऊद ने अपने भाई शब्बीर के साथ मुंबई में तस्करी का काम शुरू किया. इस दौरान दाऊद और करीम लाला की दुश्मनी हो गई. यही कारण था कि 1981 में करीम लाला की गैंग ने दाऊद के भाई शब्बीर की हत्या कर दी. इससे गुस्साए दाऊद ने 1986 में अपनी गैंग के साथ मिलकर करीम लाला के भाई रहीम खान को मार डाला. रहीम खान की मौत के बाद दोनों के बीच दुश्मनी खुलकर सामने आ चुकी थी. एक दिन दाऊद इब्राहिम मुंबई में ही करीम लाला के हत्थे चढ़ गया था. बस फिर क्या था करीम लाला ने वहीँ सभी के सामने दाऊद इब्राहिम की जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान दाऊद को गंभीर चोटें भी आई थीं। यह बात मुंबई अंडरवर्ल्ड में आज भी फेमस है.

 

जब कोर्ट पहुंचे लाला

एक बार की बात है जब प्रॉपर्टी को लेकर हुए एक महिला ने लाला पर आरोप लगाया कि उसने फ्लैट खाली करवाने के लिए उन्हें पीटा. जब यह केस कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने करीम लाला को हाजिर होने का आर्डर दिया. जब लाला कोर्ट पहुंचे तो वहां उपस्थित सभी लोग उन्हें देखकर खड़े हो गए. विटनेस बॉक्स में पहुंचने के बाद जब मजिस्ट्रेट ने करीम लाला से पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है तो लाला बोला, “ये कौन काली कोट वाली महिला है, जो हमारा नाम नहीं जानती.” उनकी इस बात को सुनकर कोर्ट में ठहाके लगने लगे.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

सरेआम ढहा दी मस्जिद और देखती रही पुलिस, जानिए क्या हुआ था उस दिन

इन कारणों से रिजेक्ट होती है लोन एप्लीकेशन, करें यह उपाय

रेप के भयानक मंजर को दर्शाती यह फोटो सीरिज, खोल देगी आपकी आंखे