Reader's Choice

अपनाए यह उपाय और रिश्ते को बनाए अधिक रोमांटिक

Readers Choice

पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार और विश्वास दोनों का होना बहुत जरूरी होता है. किसी भी रिश्ते की नींव विश्वास, प्यार पर टिकी होती हैं. हालाँकि आज के आधुनिक युग में लोग काम को लेकर इतना तनाव ले लेते है कि उसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ता है. हालाँकि पहले कहा जाता था कि पति को खुश रखना हो या पति के दिल में जगह बनानी हो तो रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है, हालाँकि अब समय बदल चूका है. अब अगर रिश्ते में प्यार बनाए रखना है तो अपने साथी को समझना बहुत जरुरी है. एक अच्छे रिश्ते के लिए जरुरी है कि कभी साथी की सुनें, कभी अपने दिल की बात उसे समझाएं और खूबसूरत पलों का आनंद उठाएं.

 

सम्मान करें

पति-पत्नी के रिश्ते में जरुरी है कि एक-दुसरे के सम्मान करे. भले ही आप घर में हो या फिर किसी पार्टी या दोस्तों के बीच, हमेशा एक-दुसरे की बातों का सम्मान करें. हमेशा सोच समझ कर ही बोलें.

 

 

तकरार न करें

कई बार ऐसा होता है कि किसी कारण से आपके पार्टनर का मूड ख़राब होता है, ऐसे में उस समय अपने पार्टनर से तकरार करने से अच्छा है कि उस समय चुप रहा जाए. उन्हें प्यार से समझाए तो समस्या सुलझ जाएगी.

 

रोमांस बनाए रखें

अक्सर शादी के कुछ समय बाद रोमांटिक फीलिंग्स खत्म होने लगती है, लेकिन अच्छे रिलेशन के लिए जरुरी है कि रोमांटिक फीलिंग्स बनी रहें. इसके लिए हल्की छेड़छाड़ और नोक-झोंक का सहारा ले सकते है. जैसे कानों में धीरे से रोमांटिक बात कहकर वहां से खिसक लें, कभी कभी उनके आफिस उनके लिए कोई सरप्राइज़ गिफ्ट जैसे ताजे लाल गुलाब और साथ में एक रोमांटिक मैसेज भेज दें.

 

 

प्यार से करें स्वागत

जब भी आपका पार्टनर काम करने के बाद घर आए तो आपको चाहिए कि मीठी मुस्कान और प्यार से उनका स्वागत करें. बैठकर चाय की चुस्कियों का मजा लीजिए.

 

समय दे

आजकल काम में उलझे रहना, आफिस में फोन भी पिक न करना और पिक करना तो ढंग से बात न करना और घर पर भी काम-काम की रट लगाए रखना आपके पार्टनर को दुख पहुंचाता है. लाइफ को रोमांटिक बनाए रखने के लिए जरुर है कि अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी समय बिताएं. कुछ ऐसा करें जो दोनों को अच्छा लगे. लॉंग ड्राइव पर जाएं, शॉपिंग करें, मूवी देखें या फिर घर पर ही आराम करें.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

बोरिंग शादीशुदा लाइफ को ऐसे बनाए रोमांटिक

प्रेम की दीवानी दीपिका मस्तानी

चाणक्य के अनुसार यह 5 बातें लोगों को बताने वाले हमेशा सहते है अपमान