Reader's Choice

गुजरात चुनाव में खूब वायरल हुई यह 5 झूठी तस्वीरें

Readers Choice

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हुए चुनाव में भाजपा ने बहुमत से जीत हासिल की है. हालाँकि कांग्रेस ने भी चुनाव जितने के लिए किसी तरह की कोई कसर बाकी नहीं रखी. चुनाव के दौरान कई फोटोशॉप की तस्वीरें खूब वायरल हुई. कुछ दिनों तक लोगों ने इन तस्वीरों को सच मानकर खूब शेयर भी किया, हालाँकि वक़्त के साथ इन तस्वीरों की पोल भी खुल गई. इन तस्वीरों के जरिए किसी ने भाजपा पर निशाना साधा तो किसी ने कांग्रेस पर. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी इस पोस्टर वार से बच नहीं सके. आइए हम आपको दिखाते हैं 5 फोटोशॉप की गई तस्वीरें जिन्हें गुजरात चुनाव को ध्यान में रखते हुए वायरल किया गया.

 

राजनाथ सिंह के पैर छूते हुए

यह तस्वीर गुजरात चुनाव से पहले ही सोशल मीडिया पर शेयर होना शुरू हो गई थी. शुरुआत में इसे खून शेयर किया गया और लोगों ने राजनाथ सिंह की आलोचना शुरू कर दी. हालाँकि बाद में पता चला कि यह तस्वीर फोटोशॉप के जरिए छेड़छाड़ कर के बनाई गई थी. यह एक फिल्म का दृश्य था, जिसमे नेता का चेहरा बदल दिया गया.

 

 

कांग्रेस दफ्तर में मुगल राजा की तस्वीर

भाजपा समर्थकों ने तस्वीर को खूब शेयर किया. दरअसल कुछ लोगों ने फोटोशॉप की मदद से कांग्रेस दफ्तर में लगी महात्मा गाँधी की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर उसे मुगल राजा औरंगजेब की तस्वीर बना दिया.

 

राहुल गाँधी और भाजपा समर्थक बच्चा

गुजरात चुनाव के दौरान यह तस्वीर भी खूब शेयर की गई. दरअसल इस तस्वीर में राहुल गांधी एक बच्चे के साथ दिखाई दे रहे थे. बच्चे की टी-शर्ट पर भाजपा का लोगों नजर आ रहा था, वहीँ बच्चा हाथों से विक्ट्री का निशान दिखा रहा था. हालाँकि बाद में सामने आया कि टीशर्ट पर कुछ और लिखा था, जिसे फोटोशॉप के जरिए मिटा कर उसकी जगह कमल का फूल बनाया गया था.

 

 

ओपिनियन पोल को भी नहीं छोड़ा

फोटोशॉप करने वाले ने ओपिनियन पोल को भी नहीं छोड़ा. दरअसल ABP ने अपने ओपिनियन पोल में गुजरात चुनाव में भाजपा को 144-152 सीटें और कांग्रेस को 26-32 सीटें मिलने का अनुमान दिखाया था. लेकिन किसी ने फोटोशॉप से कांग्रेस को 144-152 सीटें और भाजपा को 26-32 सीटें मिलने का अनुमान दिखा दिया.

 

हार्दिक पटेल ने पी सिगरेट

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी इससे बच नहीं पाएं. उनकी भी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. फोटो में हार्दिक पटेल किसी व्यक्ति के साथ बैठकर दारू और सिगरेट पीते हुए नजर आ रहे थे. हालाँकि वास्तविक फोटो में ऐसा कुछ नहीं था. तस्वीर के साथ इतनी बारीकी से छेड़छाड़ की गई थी कि पीछे शीशे में दिख रहे बोतल के शैडो के साथ भी उसने छेड़छाड़ की.

Source:- ichowk

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

कांग्रेस की 4 गलतियां गुजरात चुनाव में पड़ेगी भारी, 3 खुद राहुल से हुई

EVM का रोना रोने वालों एक बार आंकड़े देख लो, आँखे खुल जाएगी

बीजेपी की जीत का कारण बनेगा हार्दिक काण्ड