Reader's Choice

रेप के भयानक मंजर को दर्शाती यह फोटो सीरिज, खोल देगी आपकी आंखे

Reader’s Choice :-

 

देश में आये दिन बढती रेप की घटनाओ के बाद जहाँ हम केवल एक लम्बी आह भरते हुए इस बात के बारे में सोचते रह जाते हैं कि  आखिर कौन लोग हैं जो इस तरह की हेवानियत से ग्रसित हैं. आखरी ये कौन लोग हैं जो सारी लाज शर्म छोड़कर वासना में इतने अंधे हो जाते हैं कि एक औरत की आबरू तक नहीं बक्सते. लेकिन क्या कभी हमने इसके पीछे के कारणो को जानने का प्रयास किया कि आखिर ये लोग कहा से आते हैं, कहाँ चले जाते हैं, और किस तरह मिलकर एक मसुम को अपनी हेवानियत का शिकार बनाते हैं.

लेकिन अगर आप इसके पीछे का कारण ढूंडने निकलेंगे तो शर्म से आपका सिर झुक जाएगा,क्योकि ये लोग हम लोगो के बिच से ही आते हैं, ये कोई भी हो सकता हैं आप, मैं या कोई और. कुछ इसी तरह की कहानी को दर्शाती हैं फोटोग्राफर GANESH TOASTY  की रेप विकटम पर आधारित ये फोटो सीरिज.

 

क्या हैं इस फोटो सीरिज में

इस फोटो सीरिज के माध्यम से गणेश ने बताया हैं कि किस प्रकार हमारे समाज में लड़कियां कही भी सुरक्षित नहीं हैं. और इसके पीछे का कारण हैं आदमियों की पिछड़ी सोच , जो एक महिला को केवल भोग की वस्तु समझता हैं. अगर कोई लड़की अकेले अपने घर जा रही हो तो वह किस भय और मुसीबतों का सामना करते हुए गुजरती हैं वो इस फोटो सीरिज में गणेश ने अच्छी तरह दर्शाया हैं. इस फोटो सीरिज के माध्यम से गणेश ने पुरुषो की मानसिकता को भी बताया हैं, कि किस प्रकार एक आम पुरुष भी जब हवस में अँधा होता हैं तो हेवान बन जाता हैं.

 

क्या हैं खास

इस फोटो सीरिज के माध्यम से जहाँ गणेश तोस्ती ने पुरुष के हेवानियत वाले चेहरे को दिखाया हैं वहीं उसके दुसरे चेहरे को भी दिखाया हैं. इस दुसरे चेहरे में वह एक सामान्य व्यक्ति हैं जो की महिला की इज्जत करता हैं. और उसे इस बात का एहसास भी हैं कि किस तरह एक महिला जब अपनी आबरू खोती हैं तो किन किन परेशानियों का सामना करती हैं. इस फोटो सीरिज में बताया गया हैं कि किस प्रकार एक पुरुष का ह्रदय परिवर्तन होता हैं और वह एक लड़की की इज्जत बचाने के लिए अपने दोस्तों के विरुद्ध खडा हो जाता हैं.

source : GANESH TOASTY PHOTO SERIES OF RAPE SURVIVORS

 

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े..

 

शादी की पहली रात कभी ना करें यह गलतियां

कर्ज से मुक्ति पाने के 7 अचूक उपाय

बोरिंग शादीशुदा लाइफ को ऐसे बनाए रोमांटिक