Reader's Choice

शादी से पहले हर लड़की को पता होनी चाहिए लड़के के बारे में यह 10 बातें

कई बार ऐसा होता है जब छोटी-छोटी बातों को लेकर रिश्ते खत्म हो जाते है. जब हम किसी के साथ रिलेशनशिप में आते है तो हमें शुरुआत में सब कुछ अच्छा लगता है, लेकिन कुछ दिनों बाद थिंकिंग, नेचर और बिहवेयिर में डिफरेंस को लेकर रिश्ता टूट जाता है. अक्सर रिश्ते टूटने का एक कारण यह भी होता है कि लोग रिलेशनशिप में आने से पहले ज्यादा समय नहीं लेते. इसलिए जब भी आप किसी से शादी कर रहे हो, उससे पहले यह जरुरी है कि उसे अच्छी तरह समझ ले, क्यों कि शादी के बाद रिश्ते को खत्म करना बहुत मुश्किल होता है. आज हम ऐसी बातें बता रहे हैं, जो हर लड़की को रिश्ते में आने से पहले लड़के में देखना चाहिए. इससे आप सिर्फ उस लड़के को समझ ही नहीं सकेंगी बल्कि अपने रिश्ते को ज्यादा अच्छे आगे बढ़ा सकेंगी.

प्यार से जरुरी है रिस्पेक्ट

किसी भी रिश्ते में प्यार से ज्यादा जरुरी है रिस्पेक्ट. कई बार ऐसा होता है जब प्यार खत्म होने के बाद भी रिश्ता सालों चलता है, लेकिन अगर प्यार है और रिस्पेक्ट नहीं है तो रिश्ता टूट जाता है. इसलिए आप सबसे पहले ये देखें कि आपके रिश्ते में एक-दूसरे के लिए रिस्पेक्ट है या नहीं.

करियर

शादी से पहले जरुरी है कि लड़की यह जान ले पहले कि लड़के का अपने करियर को लेकर क्या सोच है? उसकी ड्रीम जॉब क्या है? वह आगे क्या करना चाहता है? वह अगले 5 साल में अपने आप को कहाँ देखते है.

पेशेंस लेवल

पहले जाँच ले कि लड़के का पेशेंस लेवल कैसा है. वह बात-बात पर गुस्सा तो नहीं हो जाता है. जैसे लगेज गुम हो जाते है या कंप्यूटर स्लो चलता है तो उसका रिएक्शन कैसा है?

स्वभाव
अगर हो सके तो शादी से पहले लड़के के साथ उसकी पसंदीदा जगह पर घुमने जाएं. इस दौरान उसके बारे में जाने. पता करें उसका स्वभाव कैसा है.

लिविंग स्टैंडर्ड

लड़के का लिविंग स्टैंडर्ड पता करें. कैसे वह कैसे रहता है? कैसे कपडें पहनता है? कितनी सफाई से रहता है?

परवरिश

किसी की परवरिश कैसे हुई है, इस पर काफी कुछ डिपेंड करता है. जैसे अगर वो खुद सफाई से रहता है तो वो अपने बच्चों और पत्नी को भी यही सिखाएगा.

फैमिली प्लानिंग

शादी से पहले लड़के से फैमिली प्लानिंग को लेकर बात कर ले. जैसे वह कितने बच्चे चाहता है? फैमिली वेकेशन को लेकर क्या सोचता है.

हिडन टैलेंट

अगर आपकी वजह से लड़के का कोई टैलेंट बाहर आता है तो आपका प्यार कई गुना बढ़ जाएगा. इसलिए यह जानने की कोशिश करें कि आपका हिडन टैलेंट क्या है.

प्यार और शादी

शादी से पहले यह जान ले कि वह प्यार और शादी को लेकर क्या सोचती है. इंटीमेसी को लेकर दोनों की सोच मिलती है? उसकी क्या फीलिंग्स है.

पसंद-नापसंद

शादी से पहले लड़के की पसंद-नापसंद के बारे में पता कर ले. जैसे उसे क्या खाना पसंद है और क्या खाना पसंद नहीं है. शादी के बाद यह जानकारी आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी.