Reader's Choice

3 बार दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं रोहित, जानिए तीसरा दोहरा शतक क्यों है सबसे खास

Reader’s Choice :-

 

बीते दिन भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया, और इसी के साथ में वे दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज बन गए जिन्होंने तीन बार दोहरा शतक लगाया हैं. आपको बता दे कि दोहरा शतक लगाने वाले खिलाडियों में पहले तीन भारतीय खिलाडी ही थे, जिनमे सबसे पहले दोहरा शतक क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने लगाया था. सचिन के बाद दोहरा शतक उनके ओपनिंग पार्टनर रहे वीरेंद्र सहवाग ने लगाया था, सहवाग के बाद भारत की हिट मशीन कहे जाने वाले रोहित शर्मा के नाम दोहरा शतक लगाने का कीर्तिमान हैं. लेकिन रोहित शर्मा दुनिया के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने 3 दोहरे शतक लगाए हैं, रोहित शर्मा के ये दोहरे शतक कई मायनों में है ख़ास , आइये जानते हैं इसका कारण.

 

अपनी शादी की सालगिरह पर दिया पत्नी को गिफ्ट

आपको बता दे कि रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पहली बार दोहरा शतक लगाया, इससे पहले भी वे दो बार दोहरा शतक मार चुके हैं. लेकिन उनका ये दोहरा शतक कई मायनों में उनके लिए ख़ास हैं, दरअसल इस दोहरे शतक वाले दिन उनकी शादी की दूसरी सालगिरह थी. और जब उन्होंने दोहरा शतक लगाया उस समय उनकी पत्नी रितिका भी उनके इस कीर्तिमान को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थी. यह रोहित शर्मा द्वारा अपनी पत्नी को एनिवर्सरी पर दिया हुआ सबसे बड़ा गिफ्ट है. यह दोहरा शतक इसलिए भी रोहित के लिए अहम् होगा क्योकि यह उन्होंने स्वयं की कप्तानी में बनाया हैं.

 

श्रीलंका और आस्ट्रेलिया रही है फेवरेट

रोहित शर्मा भारतीय टीम के हिटमैन के नाम से महशूर हैं, वे जब भी शतक लगते हैं लम्बी पारी खेलते हैं. लेकिन उनके करियर में उनकी फेवरेट टीम रही हैं आस्ट्रेलिया और श्रीलंका. रोहित ने इन दोनों ही टीमो के खिलाफ दोहरे शतक लगाये हैं, जहाँ आस्ट्रेलिया के खिलाफा एक बार तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ वे दो बार दोहरे शतक ठोक चुके हैं. आपको बतादे कि उनके टॉप 4 बेस्ट स्कोर्स आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ ही हैं, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की आस्ट्रेलिया और श्रीलंका उनकी पसंदीदा टीम रही हैं, और जब जब वे इन टीमो के खिलाफ खेलने उतरते हैं उनका बल्ला आग उगलता हैं.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े 

महिला हो या पुरुष, स्टेमिना बढ़ाने के लिए खाएं ये 5 नैचुरल चीजें

हमारे दिमाग में 70% उल्टे आते हैं विचार, जानिए दिमाग से जुडी मजेदार बाते

घुमने निकली थी महिला, बन गई करोडपति, जानिए पूरी कहानी