Reader's Choice

पार्टनर के सामने न करे ऐसी बाते, वर्ना टूट सकता है आपका रिश्ता

Reader’s Choice :-

 

आज के इस नविन युग में रिश्तो के बिच पकड़ रख पाना काफी मुश्किल हैं, और अगर बात करे युवाओं की तो उनमे धेर्य की कमी उनके रिश्तो को जल्दी से तौड देती हैं. आज के युग में किसी के प्रति आकर्षित होना और फिर उसके साथ एक रिश्ते में आना काफी जल्दी हो जाता हैं और ऐसे में कपल्स के बिच में आपसी तालमेल की कमी हो जाती हैं. यह मुख्यतः एक दुसरे के साथ कम समय बिताने के कारण होता हैं. इसके साथ ही बदलते दौर में शब्दों का चयन भी काफी ज्यादा कमतर हो गया हैं, और जहाँ बात प्यार की हो तो शब्दों के चयन में सावधानियां बरतनी आवश्यक हैं. अगर बात करे किसी रिलेशन शिप की तो एक कपल का अपने पार्टनर से बातचीत करते समय सावधानियो को बरतने की जरुरत हैं, वर्ना रिश्तो में दरार भी पड़ सकती है.

 

पार्टनर को बात बात पर टोकना छोड़े

यह बात रिलेशन में रह रहे दोनों ही लोगो के लिए जरुरु हैं कि वह अपने पार्टनर को बात बात पर टोकना छोड़े. और सार्वजनिक स्थान पर तो टोकने से साफ़ बचे, अगर आप अपने पार्टनर को सबके सामने टोकते है तो आपकी गलत इमेज आपके पार्टनर तक पहुँचती हैं.  साथ ही आप अपने पार्टनर के किसी भी कार्य में दखलअंदाजी ना करे और उसे अपने डिसीजन लेने की आजादी दे. लेकिन ऐसा नहीं हैं कि आप उससे बिलकुल भी बात न करे, आप समय समय पर अपने सजेशन अपने पार्टनर को दे. लेकिन आपके बोलने का तरीका सही होना चाहिए और उसमे भावनात्मक एहसास होना चाहिए नाकि जबरजस्ती.

 

बातो बातो में परिवार को बिच में ना लाये

जैसे आप अपने माता पिता से प्यार करते हैं आपका पार्टनर भी अपने माता-पिता से प्यार करता होगा. अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी भी मुद्दे पर बात कर रहे है तो याद रखे कि वो बात बहस न बन जाये. और अगर आपकी बहस हो भी जाए तो आप भूलकर भी अपने पार्टनर के माता-पिता को उस बहस में बिच में ना लाये. अगर आप अपने पार्टनर को उसके माता-पिता का  नाम लेकर कोई ताना मारते हैं तो वह भावनात्मक रूप से आहत होता हैं. साथ ही आप अपने पास्ट को या अपनी पुरानी प्यार के बारे में भी अपने पार्टनर के सामने बार बार जिक्र न करे, ऐसा करे से भी आपका रिश्ता टूट सकता हैं.

मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो करे..

 

ये भी पढ़े

ज्यादा ठंड वाली जगह रहने से हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

हमारे दिमाग में 70% उल्टे आते हैं विचार, जानिए दिमाग से जुडी मजेदार बाते

झूट बोलने से हो सकता हैं भारी नुकसान, बताती हैं यह कथा