Reader's Choice

विराट से पहले यह 6 क्रिकेटर भी कर चुके है बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी

Readers Choice

आखिरकार 4 साल के अफेयर के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए. 11 दिसंबर को दोनों की शादी हुई. यह शादी इटली के फ्लोरेंस में हुई. इस शादी में सिर्फ फैमिली और खास दोस्त ही मौजूद रहे. अमिताभ बच्चन, सचिन तेंडुलकर, शाहरुख खान, आमिर खान सहित कई सेलिब्रिटीज और आम लोगों ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को शादी की बधाई दी. विराट और अनुष्का की शादी पंजाबी और नॉर्थ इंडियन स्टाइल में हुई. शादी पूरी तरह से हिंदू रीति रिवाज से हुई. सूत्रों के अनुसार ‘विरूष्का’ की शादी अनुष्का के पारिवारिक गुरु के निर्देशन में हुई. वैसे यह पहली बार नहीं है, जब किसी क्रिकेटर ने किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी की हो. इससे पहले क्रिकेटर और बॉलीवुड एक्ट्रेस की छः जोड़ियाँ बन चुकी है. आइये हम आपको बताते है, उन जोड़ियों के बारे में.

 

हरभजन सिंह-गीता बसरा

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा की लव स्टोरी मैच के 2 टिकट और मीडिया से मिले सहयोग से आगे बढ़ी. दरअसल गीता ने मैसेज कर मैच के 2 टिकट मांगे. इसी दौरान ही उनकी मुलाकात हुई और वे दोस्त बन गए और अक्तूबर 2015 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है.

 

युवराज सिंह-हेजल कीच

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह और एक्ट्रेस हेजल कीच ने पिछले साल नवम्बर में शादी की थी. हेजल कीच शुरुआती दिनों में तो युवराज सिंह को नेगलेक्ट करती रहीं लेकिन लगभग साढ़े तीन वर्ष बाद उन्होंने युवराज सिंह से मिलने का मूड बनाया और यह मुलाकात शादी तक पहुंची.

 

 

जहीर खान-सागरिका घाटगे

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे ने कुछ दिनों पहले 23 नवंबर को कोर्ट मैरिज की. बता दें, कुछ महीनों तक डेटिंग करने के बाद जहीर और सागरिका ने इस साल 24 अप्रैल को सोशल मीडिया पर अपनी सगाई की घोषणा की थी. 23 नवंबर को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली.

.

अजहरुद्दीन-संगीता बिजलानी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कलाई मास्टर के नाम मशहूर क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने भी बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की थी. 1996 में संगीता बिजलानी, अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी बनी. संगीता से शादी के लिए अजहर ने पहली पत्नी नौरीन से तलाक ले लिया और बदले में नौरीन को लाखों रुपए दिए थे. हालाँकि 2010 में उनका तलाक हो गया.

 

 

मंसूर अली खान पटौदी-शर्मिला टैगोर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर का. दोनों ही बड़े खानदान से ताल्लुक रखते थे. पटौदी नवाब परिवार से थे तो शर्मिला रवींद्रनाथ टैगोर के परिवार से. 27 दिसंबर, 1969 को दोनों की शादी हुई थी.

 

रीना राय-मोहसिन खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय को ”नागिन”, ”आशा” ”गुमराह” और ”जानी दुश्मन” जैसी सफल फिल्मों में यादगार अभिनय के लिए आज भी याद किया जाता है. एक समय रीना रॉय और शत्रुघ्न सिंहा के अफेयर के चर्चे आम थे, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा की शादी के बाद रीना रॉय अधिक दिनों तक सिंगल नहीं रहीं और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली. हालाँकि यह जोड़ी बाद में टूट गई.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

एक हुए विरूष्का, देखिए सगाई, मेहँदी और शादी के फोटो

अमीर घरानों से संबंध रखती है इन क्रिकेटर्स की बीवियां, देखना न भूलें !

क्या आप जानते है भारतीय क्रिकेटर,सोनू, चीकू और ऐश को, नहीं तो यहाँ मिलिए