Entertainment

Race 3 : 4 कारणों से होगी सलमान की ‘रेस’ हिट

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ को लेकर सभी खासे उत्साहित हैं. जहाँ बॉलीवुड फिल्म रेस के पहले और दूसरे पार्ट में सैफ अली खान ने अहम भूमिका निभाई थी वहीँ इसके तीसरे पार्ट में सलमान खान अहम किरदार में नज़र आने वाले हैं. फिल्म को मशहूर डांसर रेमो डिसूज़ा निर्देशित कर रहे हैं वहीँ इसके निर्माता रमेश तौरानी हैं. फिल्म में सलमान खान, अनिल कपूर, जैकलीन फर्नांडीज़, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और बॉबी देओल हैं. तो आइये जानते हैं उन खास बातों को जो आपको ये फिल्म देखने पर मजबूर कर देगी.

* खूबसूरत स्थानों पर रोमांच : देखा जा सकता है कि फिल्म में काफी रोमांच है. इसी के साथ खास बात ये भी है फिल्म की शूटिंग देश विदेश की खूबसूरत स्थानों पर की गयी है. फिल्म की शूटिंग बैंगकॉक के फ्लोटिंग मार्केट और रोज़ गार्डन में, थाईलैंड के कंचनबुरी और भारत के लेह लद्दाक जैसी खूबसूरत जगह पर की गयी है.

* हॉलीवुड के स्टंट कोऑर्डिनेटर के साथ काम : ‘रेस 3’ काफी एक्शन और स्टंट से भरपूर है जिसे देखने के लिए सलमान के फैंस काफी उत्सुक हैं. स्टंट और एक्शन सीन शूट करने के लिए टीम ने अबू धाबी में हॉलीवुड के स्टंट कोऑर्डिनेटर टॉम स्ट्रूथर्स (Tom Struthers) के निर्देशन में किये गए. टॉम खास तौर पर अपनी हॉलीवुड की हिट फिल्म्स The Dark Knight (2008), The Inception (2010), और X-Men: First Class (2011) के लिए मशहूर हैं.

* सुपर कार्स : इतना ही नहीं फिल्म में एक से एक सुपर कारों का भी प्रदर्शन हैं जिन्हें देखकर फिल्म आपको पैसा वसूल लगेगी. जानकारी के लिए बता दें, फिल्म में फेरारी, लेम्बोर्गिनी, एस्टन मार्टिन और मासेराटी समेत 60 सुपर कारों का प्रदर्शन दिखाया गया है. फिल्म का एक हिस्सा फॉर्मूला 1 रेस ट्रैक पर भी शूट किया गया है.

* खतरनाक एक्शन : रेस 3 में निर्माता ने खास तौर पर एक्शन सीन पर काम किया है. इन एक्शन को कलाकारों ने खुद ही किये हैं जिसके लिए सभी ने काफी मेहनत भी की. इस फिल्म के लिए जैकलीन ने खास मार्शल आर्ट्स सीखा तो वहीँ डेज़ी ने अपनी चंचलता पर काम किया. ट्रेलर में बॉबी देओल भी एक नए अंदाज़ में नज़र आये जिसमें उनकी बॉडी का एक नया ही रूप देखने को मिला. इसके बाद साकिब को भी एक्शन सीन्स के लिए ट्रेनिंग दी गयी.

तो ये हैं वो कारण जिनके चलते आप ये फिल्म देख सकते हैं. इसी के साथ बता दें ‘रेस 3’ ईद के खास मौके पर यानि 15 जून को रिलीज़ होने वाली है.