Reader's Choice

अधिक उम्र की महिलाओं के साथ रिश्ता रखना चाहते हैं पुरुष, ये है कारण

प्यार कब किससे कैसे हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता, इसमें न उम्र की कोई सीमा होती हैं और न ही कोई बंधन. कहते हैं कि प्यार में रूप रंग, जात पात, ऊँच नीच कुछ नही देखा जाता, लेकिन आज कल के युवाओं के लेकर किये गए शोध में जो सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात सामने आई हैं वो ये हैं कि आज कल के युवा अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के साथ रिलेशन रखने में दिलचस्पी रखते हैं. जी हां यह शोध काफी चौकाने वाला हैं, आइये जानते हैं इस शोध के विषय में विस्तार से.

क्या कहता है शोध
हाल ही में हुए शोध से यह बात सामने आई हैं कि आज कल के युवा लड़के अपने से ज्यादा उम्र की महिला के साथ रिश्ता बनाना चाहते हैं. इन युवाओं का मनाना हैं कि अधिक उम्र की महिला ज्यादा कम्फर्टेबल फिल कराती हैं. इस शोध में युवाओं ने यौन सुख से लेकर भावनात्मक रूप से अधिक उम्र की महिलाओं को ज्यादा बेहतर माना. रिसर्च में सामने आया कि ज्यादातर युवा अपनी पार्टनर की उम्र खुद से ज्यादा होने कि बात की ओर विशेष रूचि देते हैं. इन युवाओं का मनना हैं कि ज्यादा उम्र की महिलायें ज्यादा परिपक्व और समझदार होती हैं. साथ ही किसी भी बात पर इन महिलाओं की सोच और राय भी काफी मिच्योर होती हैं.

क्या हैं असलियत
दरअसल इस मामले में यह बात बिलकुल सही हैं कि अधिक उम्र की महिला पार्टनर अपने साथी की भावना को कम उम्र की पार्टनर से अधिक समझती हैं. इसके पीछे का कारण उसका उम्र के दुसरे पड़ाव पर पहुचना हैं. इस पड़ाव पर आते हुए उसने हर अनुभाग को महसूस किया हैं. इस कारण अधिक उम्र की महिला अपने पार्टनर को अधिक कम्फर्टेबल महसूस कराती हैं.