Religious

कांच की वस्तुएं डालती है बुरा असर, रखें ये सावधानियां

Religious

आमतौर पर कांच का टूटना अशुभ माना जाता है. बता दे कि कांच का सम्बन्ध मुख्य रूप से शुक्र से होता है. हालाँकि कांच के अलग-अलग रंगों के हिसाब से इसे अन्य ग्रहों से भी जोड़कर देखा जाता है. इसके अंदर के रंग इसके प्रभाव में अंतर पैदा करते हैं. हालाँकि कांच जितना ज्यादा पारदर्शी होता है, शुक्र के उतने ही निकट होता है. कांच की वस्तुओं का प्रयोग शुक्र पर सीधा असर डालता है. इसलिए हमें दैनिक जीवन में कांच का सावधानी से उपयोग करना चाहिए. आइये जानते है कि कांच की वस्तुओं के उपयोग को लेकर हमें क्या क्या सावधानी रखनी चाहिए.

 

कम करें कांच का उपयोग

इस बात का ध्यान रखें कि घर में कांच की वस्तुओं का कम से कम उपयोग करें. क्यों कि माना जाता है कि ज्यादा कांच की वस्तुएं उपयोग करने से रिश्ते संवेदनशील हो जाते हैं. घर में कांच की मेज न रखें इससे रिश्तों में बिखराव होता है. कांच के बर्तन जीवन में आनंद की मात्रा कम कर देते हैं. इसलिए कांच की चीज़ों का प्रयोग आवश्यकतानुसार ही करें.

 

 

आईने का प्रयोग करते समय रखें ध्यान

आईना किसी के भी लिए जरुरी होता है, यह स्वयं स्थिति भी दिखाता है. हालाँकि घर में आईने का उपयोग बड़ी ही सावधानी से करना चाहिए. आईने को हमेशा साफ़ सुथरा और जरुरत से ज्यादा आईने घर में न लगाएं. जहाँ भी आईना लगाएं वहां प्रकाश की व्यवस्था जरूर करें. सोने के कमरे में आईना, पैरों की तरफ न लगाएं. टूटा हुआ आईना कभी भी घर में न रखें.

 

विशेष बातें

कोशिश करें कि घर में कांच के दरवाज़े और खिड़कियाँ पारदर्शी न हों. यह धुंधली हों तो ज्यादा अच्छा है. अगर हम सपने में कांच देखें तो इसका मतलब है नए रिश्ते की शुरुआत होने वाली है, वहीँ अगर कांच टुटा हुआ नजर आए तो इसका मतलब यह है कि रिश्ते टूट सकते हैं या स्वास्थ्य अचानक ख़राब हो सकता है. जहाँ तक सम्भव हो कांच की चीज़ें उपहार में देने से बचें.

 

पढ़िए और भी मजेदार ख़बरें

PM मोदी की कुंडली में हैं गजकेसरी योग, आगे भी जारी रहेगा जीत का सिलसिला

मृत्यु शैया पर लेटे हुए भीष्म पितामह ने स्त्रियों को लेकर बताई थी यह गुप्त बातें

जीवन में सफलता के लिए अपनाए भगवान कृष्ण की यह 8 सीख